Move to Jagran APP

प्रयागराज में दुष्कर्म पीडि़ता से छेडख़ानी की गई और रंगदारी भी मांगी, दो पर केस दर्ज

प्रयागराज के सोरांव इलाके की रहने वाली दुष्‍कर्म पीडि़ता इन दिनों परेशानी में है। आरोपितों ने पैसा मांगना शुरू कर दिया। उसके साथ अश्लील हरकत करने लगे और मोबाइल पर भी अश्लील वीडियो व फोटो भेजने लगे। विरोध करने पर उसे धमकी दी गई। दो पर केस दर्ज हुआ है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sun, 18 Oct 2020 10:29 AM (IST)Updated: Sun, 18 Oct 2020 10:29 AM (IST)
प्रयागराज में दुष्‍कर्म पीडि़ता से छेड़खानी करने वाले दो आरोपितों पर केस दर्ज हो गया है।

प्रयागराज, जेएनएन। यह तो प्रयागराज में हद ही हो गई। एक दुष्कर्म पीडि़ता से छेडख़ानी की गई और रंगदारी मांगने के साथ ही उसे धमकी देने का मामला सामना आया है। आरोपित दो हैं, वह अधिवक्‍ता बताए जा रहे हैं। फिलहाल संबंधित सोरांव थाने की पुलिस ने भुक्‍तभोगी की तहरीर के आधार पर शांतिपुरम निवासी सत्य प्रकाश पांडेय व मोरहू गांव के अजय मौर्या के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

loksabha election banner

सोरांव पुलिस के मुताबिक, 21 वर्षीय युवती सोरांव थाना क्षेत्र के रहने वाली है। उसके घर पर शैलेंद्र नामक युवक दूध पहुंचाने जाता था। इसी दौरान उनके बीच दोस्ती हुई। धीरे-धीरे दोस्ती ने प्रेम संबंध का रूप ले लिया। युवती का आरोप है कि शैलेंद्र ने उसे लेकर चला गया। कई साल तक दोनों लिव इन रिलेशनशिप में रहे मगर शैलेंद्र ने शादी नहीं की। उसकी इस हरकत से परेशान होकर युवती ने सोरांव थाने में करीब दो माह पहले दुष्कर्म व एससीएसटी एक्ट का मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने अभियुक्त को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया और मुकदमे में चार्जशीट लगा दी।

जान-पहचान का हवाला देते हुए केस की पैरवी करने की बात कही थी

युवती का आरोप है कि तहसील व थाने का चक्‍कर लगाने के दौरान अधिवक्ता सत्य प्रकाश पांडेय, अजय मौर्या से परिचय हुआ। दोनों ने इंस्पेक्टर और पुलिस अधिकारियों से जान-पहचान का हवाला देते हुए केस की पैरवी करने की बात कही। फिर उसे अपने चेंबर में बुलाकर बात करते। कुछ दिन बाद अधिक्ताओं ने पैसा मांगना शुरू कर दिया। उसके साथ अश्लील करने लगे और मोबाइल पर भी अश्लील वीडियो व फोटो भेजने लगे। विरोध करने पर उसे धमकी दी गई। एएसपी सोरांव केवी अशोक का कहना है कि पीडि़ता की तहरीर पर अधिवक्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर विवेचना की जा रही है।

अगवा बच्ची की तलाश में झुग्गी बस्ती में दबिश

उधर रामबाग रेलवे स्टेशन के पास से अगवा की गई बच्ची की तलाश में पुलिस टीमें कई झुग्गी बस्तियों में छापेमारी कर रही है लेकिन सफलता नहीं मिली। जानसेनगंज निवासी मो. रिजवान पत्नी और दो बेटियों के साथ रामबाग रेलवे स्टेशन के पास झोपड़ी में रहता है। तीन दिन पहले देर रात दो लोग उसकी एक साल की बच्ची उठा ले गए। मामले में पुलिस ने अपहरण का मुकदमा लिखा है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने परेड मैदान, दारागंज के कछार में झुग्गी बस्तियों में छापेमारी की। फिलहाल गायब बच्ची मिल नहीं मिल सकी है।

बोले, इंस्‍पेक्‍टर कीडगंज

इंस्पेक्टर कीडगंज रोशन लाल का कहना है कि घटनास्थल से चुंगी तक घटना के समय जो भी मोबाइल नंबर एक्टिव थे, उसे खंगाला जा रहा है। तलाश में पुलिस की दो टीमें लगी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.