प्रयागराज, जेएनएन। कॉमेडी का वीडियो बनाकर यू-ट्यूब पर लोड करने वाले कॉमेडियन फारूखी मुनव्वर खिलाफ जार्जटाउन थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। अल्लापुर में रहने वाले अधिवक्ता आशुतोष मिश्रा की तहरीर पर रविवार रात पुलिस ने आइटी एक्ट समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज किया है।

कॉमेडी का वीडियो बनाकर यू-ट्यूब पर लोड किया

अधिवक्ता आशुतोष मिश्रा का आरोप है कि कॉमेडियन ने इस कॉमेडी वीडियो में गृहमंत्री अमित शाह के अलावा भगवान राम, सीता पर भी आपत्तिजनक और धार्मिक भावनाएं भड़काने वाली टिप्पणी की है। पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर जांच कर रही हैं। जॉर्जटाउन थाना के प्रभारी ने बताया कि गुजरात के मूल निवासी कॉमेडियन फारूकी मुंबई में रहते हैं।

प्रधानमंत्री पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, केस दर्ज

उधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर फेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में लाडले अनवर नामक युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज हो चुका है। इंस्पेक्टर अभय श्रीवास्तव की तहरीर पर सिविल लाइंस थाने में रिपोर्ट दर्ज की गई थी। आरोप है कि अनवर ने अपने फेसबुक प्रोफाइल से प्रधानमंत्री और अमेरिकी राष्ट्रपति के बीच कोरोना वायरस की दवा को लेकर हुई बातचीत पर आपत्तिजनक टिप्पणी की है। सिविल लाइंस पुलिस आरोपित की तलाश कर रही है। इसी तरह कीडगंज पुलिस ने भी निशांत ठाकुर के खिलाफ आपत्तिजनक ट्वीट करने के आरोप में मुकदमा कायम किया गया है।

भ्रामक ट्वीट करने वालों पर सख्ती

कोरोना वायरस के कारण संकट पर लॉकडाउन होने के बाद से ट्विटर पर भी मैसेज की भरमार हो गई है। इनमें तमाम मैसेज भ्रामक, अफवाह फैलाने वाले और आपत्तिजनक होते हैैं। ऐसे ट्वीट करने वालों की पुलिस के साथ ही खुद प्रयागराज के एसएसपी भी खबर लेकर चेतावनी दे रहे हैैं। पिछले दिनों एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने ट्वीट किया कि सोशल मीडिया पर जिस प्रकार के जहरीले विचार व्यक्त किए जा रहे हैैं। ऐसी आक्रामकता, घिनौनापन, सस्ती ओछी हरकत किसी भी कौम, संप्रदाय, धर्म मजहब के लिए गर्व का विषय नहीं होना चाहिए। भाषा और विचारों में संयम बरतें। एएसपी अनिल यादव ने इस मैसेज को री-ट्वीट करते हुए लिखा कि सर की आप सबसे अपील है कि माहौल न खराब करें। धैर्य और अनुशासन का परिचय दें।  

कप्तान कई बार चुटीले अंदाज में भी खबर ले रहे हैैं

चेतावनी और सलाह देने के साथ ही कप्तान कई बार चुटीले अंदाज में भी खबर ले रहे हैैं। एसएसपी द्वारा किए गए ट्वीट पर अतुल नाम के यूजर ने रिप्लाई किया, कितने भी तू कर ले सितम, हंस हंस के सहेंगे हम। जय ङ्क्षहद जय भारत। एसएसपी ने रिप्लाई किया, तू धरती पर चाहे जहां भी रहेगा, तुझे तेरी हरकत से पहचान लूंगा।

 

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस