प्रयागराज, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 29 फरवरी को दिव्यांगजनों और बुजुर्गों को कृत्रिम उपकरण वितरित करेंगे। यह कार्यक्रम परेड ग्राउंड में होगा और रिकार्ड बनेगा। प्रशासन इसकी तैयारी जोरशोर से कर रहा है। तैयारियों का जायजा लेने के लिए पिछड़ा वर्ग कल्याण एवं दिव्यांगजन सशक्तीकरण मंत्री अनिल राजभर और अपर मुख्य सचिव महेश गुप्ता भी प्रयागराज आए। उन्होंने सर्किट हाउस में तैयारियों की समीक्षा की। इसके बाद परेड ग्राउंड स्थित कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण भी किया।

खास बातें

- 26526 लाभार्थी अब तक हो चुके चयनित

- 10070 उपकरण दिए जाएंगे दिव्यांगों को

- 16456 उपकरण दिए जांएगे बुजुर्गों को

- 55600 उपकरण वितरण किए जाएंगे कुल

- 22 फरवरी को लगेगा पंजीकरण के लिए कैंप।

बोले मंत्री, दिव्यांग या बुजुर्ग को आने और जाने में कोई परेशानी नहीं हो

समीक्षा बैठक में डीएम भानुचंद्र गोस्वामी ने बताया कि अब तक उपकरण देने के लिए 26526 लाभार्थियों का चयन हो चुका है। इसमें 10070 दिव्यांग हैं और 16456 वयोवृद्ध हैं। सभी को उनके घर से लाने और फिर कार्यक्रम खत्म होने के बाद उन्हें वापस घर छोडऩे के लिए 1500 बसों की व्यवस्था की जा रही है। लाभार्थियों के वाहनों में ही पेयजल और नाश्ते आदि की व्यवस्था रहेगी। मंत्री ने कहा कि इस बात का ख्याल रखा जाय कि किसी दिव्यांग या बुजुर्ग को आने और जाने में कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए। बैठक में मंडलायुक्त डॉ. आशीष कुमार गोयल, केंद्रीय संयुक्त सचिव सुरेन्द्र सिंह, वीना चक्रवर्ती मौजूद थे।

कार्यक्रम स्थल का मंत्री ने किया निरीक्षण

मंत्री ने कार्यक्रम स्थल परेड ग्राउंड का स्थलीय निरीक्षण किया। इस दौरान डीएम ने मंत्री को लाभार्थियों के बैठने, उनके बस से उतने और मंच आदि के बारे में बताया। मंत्री ने कहा कि कार्यक्रम होने में अब सप्ताह भर बचा है और अभी कहीं-कहीं जमीन की लेवलिंग नहीं हुई। यह काम जल्द कराया जाए।

 

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस