Move to Jagran APP

Coronavirus : यह कर लिया तो कोरोना वायरस से जरूर जीत लेंगे जंग Prayagraj News

एक बाइक पर दो लोगों को सवार न होने की सलाह दे रहे हैं। भले ही दोनों मास्क लगाए हों। कार में अगल-बगल न बैठने की सलाह दी जा रही है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 27 Mar 2020 05:45 PM (IST)Updated: Fri, 27 Mar 2020 05:45 PM (IST)
Coronavirus : यह कर लिया तो कोरोना वायरस से जरूर जीत लेंगे जंग  Prayagraj News
Coronavirus : यह कर लिया तो कोरोना वायरस से जरूर जीत लेंगे जंग Prayagraj News

प्रयागराज,जेएनएन। कोरोना वायरस को हराना है तो देश के हर नागरिक को इसमें अपनी भूमिका निभानी होगी। इससे हर स्तर पर सतर्क रहना होगा। बचाव के तरीके अपनाकर ही हम कोरोना को हरा सकते हैं। ऐसे में वाहन चालकों से पुलिस व प्रशासन का कहना है कि बाइक से अकेले ही चलें। कार से चलें तो दूर-दूर बैठें।

loksabha election banner

घर से निकले तो इन नियमों का जरूर करें पालन

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए 23 मार्च से 14 अप्रैल तक देशभर में लॉकडाउन कर दिया गया है। लॉकडाउन का पूर्णतया पालन करें। लेकिन बहुत जरूरी हो तो ही घर से निकले। लेकिन घर से बाहर निकलते समय उपरोक्‍त नियमों का पालन करना जरूरी है। इसका पालन कराने के लिए सड़कों पर जगह-जगह बैरियर लगा दिए गए हैं। लोगों से घर से बाहर नहीं निकलने की अपील की जा रही है। न मानने वालों से सख्ती भी की जा रही है। गैर जरूरी कार्य से निकले लोगों को कई जगहों पर पुलिस ने वापस घर जाने को कहा। आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को ही घर से बाहर निकलने की अनुमति है। मगर, इन्हें भी नियमों का पालन करना होगा।

बैरियर पर लगे पुलिसकर्मियों को किया गया जागरूक

इनमें प्रमुख है सोशल डिस्टेंस बनाए रखना। जागरूक लोग इसका पालन कर रहे हैं लेकिन कुछ लोगों को इसके बारे में जानकारी नहीं है अथवा गंभीर नहीं हो रहे हैं। सड़कों पर लगे बैरियर पर मौजूद पुलिसकर्मी इसकी जानकारी वाहन चालकों को दे रहे हैं। एक बाइक पर दो लोगों को सवार न होने की सलाह दे रहे हैं। भले ही दोनों मास्क लगाए हों। कार में अगल-बगल न बैठने की सलाह दी जा रही है। यदि कार में एक से ज्यादा हैं तो आगे-पीछे बैठें जिससे कि दो व्यक्तियों के बीच में दूरी बनी रहेगी और संक्रमण फैलने का खतरा कम रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.