प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज जनपद में धूमनगंज थाना क्षेत्र के सुलेमसराय इलाके में गुरुवार देर रात एक युवती पर पेट्रोल छिड़ककर जिंदा जला दिया गया। मामले में उसके पति समेत आठ लोगों पर मुकदमा दर्ज हुआ है। पुलिस आरोपितों की तलाश में जुटी है। घटना उस समय हुई जब विवाहिता अपने पति को दूसरी शादी से रोकने गई थी।

पति के घर के पास सड़क पर जली लाश मिली, आरोपित फरार

शादाब चौराहा कालिंदीपुरम की रहने वाली फरहीन (22) पुत्री अब्दुल हमीद गुरुवार रात सुलेमसराय गई थी। रात करीब 12 बजे उसके घरवालों को पता चला कि फरहीन सुलेमसराय में रहने वाले अतीक कुरैशी के घर के पास सड़क पर जली हुई पड़ी है। वह मौके पर पहुंचे तो पता चला कि एंबुलेंस से उसे स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल ले जाया गया है। शुक्रवार दोपहर उसकी मौत हो गई। इसके बाद स्वजन थाने पहुंचे और अतीक, उसके पिता रफीक, मां नसरीन, भाई सुहैल, शहबाज, आदिल व बहन शबाना व अफसाना के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई। आरोपित घर छोड़कर फरार हैं। उनकी तलाश में पुलिस दबिश दे रही है।

मृतका के भाई ने कहा- अतीक ने उसकी बहन के साथ कोर्ट मैरिज की थी

मृतका के भाई सरवर आलम ने बताया कि अतीक कुरैशी ने 2017 में उसकी बहन से कोर्ट मैरिज किया था। उसके परिवारवाले शादी से नाखुश थे, जिस कारण वह मायके मेें ही रह रही थी। 30 जून को फरहीन को पता चला कि अतीक दूसरी शादी करने वाला है। उसी दिन वह अपनी ससुराल पहुंची तो उसे मारपीट कर भगा दिया गया था। गुरुवार रात अतीक ने उसे फोन कर अपने घर यह कहकर बुलाया कि बातचीत करनी है। वह घर पहुंची तो अतीक और उसके घरवालों ने उस पर धोखे से पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी।

अतीक ने ही मंगवाया था पेट्रोल

मृतका के भाई ने बताया कि अस्पताल ले जाते समय फरहीन ने उसे फोन से बताया था कि पेट्रोल अतीक ने ही उससे यह कहकर मंगवाया था कि उसकी बाइक में तेल नहीं है। बातचीत करने के बाद बाइक से घर छोड़ने की उसने बात कही थी।

धूमनगंज इंस्‍पेक्‍टर ने यह कहा

धूमनगंज इंस्पेक्टर अनुपम शर्मा ने बताया कि जांच में पता चला है कि फरहीन अतीक से प्रेम करती थी। इधर अतीक की शादी कहीं और तय होने पर गुरुवार रात फरहीन अतीक के घर पहुंची थी, जहां विवाद हुआ था।

Edited By: Brijesh Srivastava