प्रयागराज : राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर सभी बूथों पर भाजपा की ओर से कमल संदेश पद यात्रा निकाली जा रही है। विधानसभा क्षेत्र मंझनपुर के गांव मीनपुर समरों, ¨पडरा सहाबनपुर, करारी नगर पंचायत व मंझनपुर नगर पंचायत में कमल संदेश निकाला गया। इसमें सांसद विनोद सोनकर भारती भी शामिल हुए।

सांसद ने कहा कि भारत सरकार की सभी योजनाएं गांव के गरीब, किसानों के लिए बनायी गयी है। चाहे जनधन योजना, आयुष्मान भारत, उज्जवला योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, स्वच्छ भारत मिशन आदि अनेक योजनाओं को संचालित करने का एक मात्र उद्देश्य यही है कि गांव के लोगो का जीवन स्तर बेहतर हो। यदि इन सुविधाओं में कोई विभाग का अधिकारी कर्मचारी आपका हक नहीं दे रहा है तो उसके विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी।

साथ ही सांसद ने कहा कि जनपद के सभी प्रमुख चौराहों का नामकरण महापुरूषों के नाम पर होना चाहिए। जिसकी प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। यात्रा में डा. कमल ¨सह कुशवाहा, महेश लोधी, दिलीप अग्रहरी, चरन ¨सह कुशवाहा, खुद्दा लाल चौधरी, श्याम सुन्दर दास केशरवानी, सुरेश जायसवाल, प्रेमचन्द्र चौधरी, कल्लू पण्डा, अनिलेश, डा. गुलाब चन्द्र कुशवाहा, अशोक कुमार लोधी, राजेंद्र पांडेय आदि थे। ग्राम पंचायत अधिकारियों ने बैठक कर गिनाई समस्या :

ग्राम पंचायत अधिकारी संघ की पहली बैठक ब्लॉक परिसर में हुई। इस दौरान कर्मचारियों ने अपनी समस्याओं पर चर्चा की। इसके साथ ही चुने गए पदाधिकारियों को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई गई। वरिष्ठ सदस्य हरिहरनाथ ने अध्यक्षता करते हुए कहा कि कर्मचारियों का काम है कि वह पूरी लगन से लोगों की समस्या का निदान करें। उन्होंने कर्मचारियों की समस्या पर बोलते हुए कहा कि इन दिनों ग्राम पंचायतों में विभिन्न कार्य हो रहे हैं। समय सीमा के अंदर होने वाले इन कामों के लिए केवल ग्राम पंचायत अधिकारी को ही दोषी माना जा रहा है। बिना उनका पक्ष जाने ही उनपर कार्रवाई का निर्देश दे दिया जा रहा है। अधिकारियों को उनका पक्ष भी जानना चाहिए। कहा कि संगठन इस मामले को लेकर अधिकारियों को ज्ञापन सौंपेगा। इसके बाद करीब एक माह पूर्व हुए संगठन के अध्यक्ष पंकज मौर्या, उपाध्यक्ष मैकूलाल यादव, महामंत्री सुनील यादव, कोषाध्यक्ष कृष्ण स्वरुप झा, संगठन मंत्री धर्मेंद्र पांडेय, आडिटर आनंद ¨सह, संरक्षक जितेंद्र शुक्ल, मीडिया प्रभारी वसीम अहमद व प्रांतीय प्रतिनिधि विश्वबंधु को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई गई।

Posted By: Jagran