Move to Jagran APP

बिजली बकाएदारों को बड़ी राहत, अब आसान किश्तों में वे कर सकते हैं भुगतान, कनेक्‍शन भी नहीं कटेगा

बिजली विभाग के मुख्य अभियंता विनोद गंगवार का कहना है कि बकाएदारों का कनेक्शन नहीं काटा जाएगा बल्कि उनको प्रेरित किया जाएगा कि वे आसान किश्तों में बकाए का भुगतान कर दें। इससे जहां बकाएदारों को राहत मिलेगी वहीं विभाग के राजस्व में भी बढ़ोतरी होगी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 19 Oct 2021 07:46 AM (IST)Updated: Tue, 19 Oct 2021 07:46 AM (IST)
बिजली विभाग के मुख्‍य अभियंता विनोद गंगवार ने बकाएदारों को बड़ी राहत दी है।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। बिजली विभाग के अधिकारियों ने बकाएदारों को बड़ी राहत दी है। मुख्य अभियंता विनोद गंगवार ने कुछ ऐसी ही व्यवस्था की है। इसके तहत अब बकाएदारों का कनेक्शन नहीं कटेगा लेकिन उनको बकाए का भुगतान करना होगा। संबंधित उपखंड के अधिकारियों से मिलकर बकाए की किश्त बनवानी होगी। तय समय में भुगतान का वायदा करना होगा। इसके अलावा बिजली विभाग के अधिकारी यह भी कोशिश करेंगे कि बकाएदारों का सरचार्ज भी कुछ कम हो सके, जिससे उनको और राहत मिल सके।

loksabha election banner

घर-घर जाकर बकायेदारों को करेंगे प्रेरित

बिजली विभाग के कर्मचारियों से कहा गया है कि वे बकाएदारों को सूची तैयार करेंगे। इसे लेकर वह बकाएदारों के घर पर दस्तक देंगे। उनकी लाइन नहीं काटेंगे, बल्कि उनको बकाए के भुगतान के लिए प्रेरित करेंगे। बताएंगे कि उपखंड अधिकारी से मिलकर कैसे आसान किश्तों में बकाए का भुगतान किया जा सकता है। इससे जहां एक साथ बकाए की राशि नहीं जमा करनी पड़ेगी, वहीं धीरे-धीरे पूरा बकाया भी जमा हो जाएगा।

बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ ही चलेगा अभियान

सभी उपखंड के एसडीओ और जेई को निर्देश दिया गया है कि वे बकाएदारों के खिलाफ कनेक्शन काटने का कोई अभियान नहीं चलाएंगे। सिर्फ बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ भी अभियान चलाया जाएगा। कौन-कौन से फीडर हाई लाइन लास वाले हैं, उसे चिह्नित कर प्रवर्तन दल के साथ वहां अभियान चलाने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही इसकी वीडियोग्राफी करने की भी बात कही गई है।

लोगों को मिलेगी राहत, राजस्व भी बढ़ेगा : मुख्‍य अभियंता

बिजली विभाग के मुख्य अभियंता विनोद गंगवार का कहना है कि बकाएदारों का कनेक्शन नहीं काटा जाएगा, बल्कि उनको प्रेरित किया जाएगा कि वे आसान किश्तों में बकाए का भुगतान कर दें। इससे जहां बकाएदारों को राहत मिलेगी, वहीं विभाग के राजस्व में भी बढ़ोतरी होगी। उनका कहना है कि इसके लिए सभी अधिकारियों को निर्देश दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.