Move to Jagran APP

प्रेमी अमन ही निकला छात्रा का कातिल, प्रयागराज के जंगल में बुलाकर दोस्तों संग की थी हैवानियत

पुलिस का दावा है कि छात्रा से दरिंदगी और कत्ल में उसके कथित प्रेमी अमन का ही हाथ है। उसने दोस्तों के साथ यह हैवानियत अंजाम दी थी। उसे पुलिस ने छात्रा के गायब होने के बाद हिरासत में ले लिया था लेकिन पूछताछ के दौरान वह गुमराह करता रहा।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Fri, 28 Jan 2022 05:43 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 05:43 PM (IST)
छात्रा को जंगल में ले जाकर सामूहिक दुष्कर्म और कत्ल की वारदात का पुलिस ने किया राजफाश

प्रयागराज, जेएनएन। शहर के सलोरी इलाके के पास आईईआऱटी के पीछे जंगल में बीए की छात्रा के कत्ल का आखिरकार पुलिस ने राजफाश कर दिया है। पुलिस का दावा है कि छात्रा के साथ दरिंदगी और कत्ल में उसके कथित प्रेमी अमन का ही हाथ है। उसने दोस्तों के साथ इस हैवानियत को अंजाम दिया था। उसे पुलिस ने छात्रा के गायब होने के बाद हिरासत में ले लिया था लेकिन पूछताछ के दौरान वह गुमराह करता रहा। आखिरकार जांच और फोरेंसिंक सुबूतों ने उसकी मिलीभगत की पुष्टि कर दी जिसके बाद उसके दो साथियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि अमन ने सुनियोजित ढंग से प्रेमिका के साथ यह बेवफाई की।

loksabha election banner

शुक्रवार को एसएसपी प्रयागराज अजय पांडेय ने प्रेस वार्ता में इस बहुचर्चित हत्याकांड की विस्तृत जानकारी दी। उल्लेखनीय है कि जनपद के सराय ममरेज इलाके की यह छात्रा सलोरी के लाज में रहकर बीए दूसरे साल की पढ़ाई करती थी। वह 22 जनवरी की रात करीब साढ़े आठ बजे रूम मेट से यह कहकर निकली थी कि दवाएं और कापी लेने जा रही है। फिर वह लौटी नहीं। उसका मोबाइल फोन भी आफ हो गया था। दूसरे रोज परिवार के लोगों के पूछने पर रूममेट ने इस बारे में बताया तो पुलिस को खबर दी गई। पुलिस ने मोबाइल सर्विलांस के सहारे सलोरी में रहने वाले आजमगढ़ निवासी अमन को पकड़ा जिसने घटना वाली शाम लापता छात्रा से फोन पर बात की थी। 

अमन को पकड़ा और कुंए से बरामद की लाश

पुलिस ने अमन से पूछताछ की तो उसने तब बताया कि छात्रा के साथ उसका प्रेम संबंध बन गया था। उस शाम उसने ही छात्रा को फोनकर मिलने के लिए बुलाया था। वे दोनों आईईआरटी के पीछे झाड़ियों के पास बैठकर बातचीत कर रहे थे तभी चार-पांच युवक आए और उसे पीटकर छात्रा को जंगल में खींच ले गए थे। पुलिस ने बुधवार की शाम उस स्थान पर खोजबीन की तो छात्रा की कापी समेत कुछ वस्तुएं मिलीं। फिर 40 फीट गहरे कुएं में शव दिखा जिसे बड़ी मशक्कत के बाद आधी रात निकाला गया था। 

डीएनए टेस्ट के बाद खुल गई फरेबी की पोल

पुलिस ने अमन ने मोबाइल की काल डीटेल निकाली तो उसमें घटना वाली देर शाम ही एक युवक को काल करने का पता चला। इस पर अमन ने सफाई दी थी कि छात्रा को खींच लिए जाने पर उसने अपने दोस्त को मदद के लिए काल किया था। पुलिस को उसकी बातों पर शक था इसलिए अमन और उसके दोनों दोस्तों की डीएनए का छात्रा के शरीर पर मिले कुछ साक्ष्यों से मिलान के लिए भेजा गया। आखिरकार यही तीनों छात्रा के कातिल निकले। अमन ने सुनियोजित ढंग से छात्रा को मिलने के लिए बुलाने के बाद दोस्तों को काल किया और फिर ये हैवानियत की। पोस्टमार्टम करने वाले डाक्टरों की भी यही राय रही कि छात्रा के साथ सामूहिक व्याभिचार किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.