Move to Jagran APP

Deepawali Festival : दुकानों पर सजी एक से बढ़कर एक मिठाइयां ग्राहकों को लुभा रहीं Prayagraj News

दीपावली पर्व का उल्‍लास शहर वासियों के सिर चढ़कर बोल रहा है। हर ओर उल्‍लास का माहौल है। मिठाइयों के बाजार में भी रौनक है। कई वेराइटी की मिठाई लोगों को आकर्षित कर रही है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 26 Oct 2019 08:42 AM (IST)Updated: Sun, 27 Oct 2019 10:49 AM (IST)
Deepawali Festival : दुकानों पर सजी एक से बढ़कर एक मिठाइयां ग्राहकों को लुभा रहीं Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। आखिर वह दिन आ ही गया, जिसकी लोगों को बेसब्री से प्रतीक्षा थी। कई दिनों से इसकी तैयारी चल रही थी। दीपावली का पर्व आज है, हर ओर उत्‍साह और उल्‍लास का माहौल है। सभी के सिर पर पर्व का बुखार नजर आ रहा है। दीपावली का जिक्र हो और मिठाई की बात न हो, अधूरा सा लगता है। शहर के सभी बाजारों में मिठाई की कई किस्‍में उपलब्‍ध हैं।

loksabha election banner

स्पेशल मिठाइयां और गिफ्ट हैंपर ग्राहकों को लुभा रहे

दीपों का पर्व दीपावली मिठाइयों और गिफ्ट का भी त्योहार है। इस पर्व पर परिचितों, दोस्तों, रिश्तेदारों, सगे-संबंधियों आदि को गिफ्ट देने की भी परंपरा है। इसलिए लोग अपने घरों के लिए उपहार और मिठाइयां खरीदते हैं, साथ ही गिफ्ट देने के लिए भी खरीदते हैं। इसलिए दुकानदारों ने भी दीपावली के लिए स्पेशल मिठाइयां और गिफ्ट हैंपर तैयार कर रखा है। खान-पान से जुड़ी कई प्रतिष्ठित दुकानों पर ग्राहकों को लुभाने के लिए खरीदारी पर मुफ्त उपहार भी दिए जा रहे हैं। जाहिर है, ऐसे में दुकानों पर भीड़ भी जुट रही है।

75 रुपये से लेकर 3599 रुपये तक की मिठाइयां और गिफ्ट

सिविल लाइंस स्थित एक प्रतिष्ठित दुकान में 75 रुपये से लेकर 3599 रुपये तक की मिठाइयां और गिफ्ट हैंपर उपलब्ध है। 75 रुपये में सोहन पपड़ी का पैकेट है। जबकि अन्य मिठाइयां 625 रुपये प्रति किग्रा तक में बिक रही हैं। इसमें सोयाबीन और देशी घी (दोनों) मिठाइयां शामिल हैं। गुलाब जामुन और राजभोग विशेष रूप से तैयार किया गया है। गिफ्ट हैंपर में मिठाइयां, क्राकरी, इलेक्ट्रानिक्स आइटम, गिफ्ट पैक शामिल है।

10 और 15 हजार की खरीदारी पर मुफ्त गिफ्ट भी दिया जा रहा

स्टोर मैनेजर श्यामधर पांडेय ने बताया कि कंपनी की तीन अथवा तीन से अधिक पीस खरीदने पर 12 फीसद छूट है। पांच, साढ़े सात, 10 और 15 हजार की खरीदारी पर मुफ्त गिफ्ट भी दिया जा रहा है। बहादुरगंज में एक प्रतिष्ठित दुकान पर चंद्रकला, पेठे का संतरा, अंजीर की बर्फी, कराची हलुआ आदि मिठाइयां विशेष रूप से इस त्योहार के लिए तैयार कराई गई हैं। यह सभी मिठाइयां देशी घी की हैं। अंजीर की बर्फी की कीमत 800 रुपये प्रति किग्रा. और अन्य मिठाइयों की कीमत 440 रुपये प्रति किग्रा हैं। दुकान के मालिक गौरव ने बताया कि अलग-अलग रेंज के गिफ्ट हैंपर भी हैं, लेकिन लोगों की डिमांड पर उसे तैयार कराया जा रहा है। गिफ्ट हैंपर पांच सौ से लेकर एक हजार रुपये में उपलब्ध हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.