Move to Jagran APP

IS-227 गैंग की मेंबर बनेगी अतीक की बेगम, जुर्म की दुनिया में अब शाइस्ता परवीन को कहते हैं 'लेडी माफिया'

उमेश पाल की हत्या में शामिल शूटर साबिर गुर्गे बल्ली पंडित सहित कई कुख्यात अपराधियों के साथ शाइस्ता की तस्वीर वीडियो भी इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हुआ है जिसके आधार पर माना गया कि वह जरायम पेशे में पूरी तरह से सक्रिय है।

By Jagran NewsEdited By: Nitesh SrivastavaFri, 31 Mar 2023 10:07 AM (IST)
IS-227 गैंग की मेंबर बनेगी अतीक की बेगम,  जुर्म की दुनिया में अब शाइस्ता परवीन को कहते हैं 'लेडी माफिया'
उमेश पाल हत्याकांड के बाद से फरार चल रही है 25 हजार की इनामी शाइस्ता परवानी

 जागरण संवाददाता, प्रयागराज : उमेश पाल और उनके दो सरकारी गनर की नृशंस हत्या के मामले में अतीक की बीवी शाइस्ता परवीन का नाम भी इंटर स्टेट यानी IS-227 गैंग में शामिल होगा। हत्याकांड के बाद से फरार चल रही 25 हजार की इनामी शाइस्ता को अतीक के गैंग का सदस्य बनाने की कवायद शुरू हो गई है।

उमेश पाल की हत्या में शामिल शूटर साबिर, गुर्गे बल्ली पंडित सहित कई कुख्यात अपराधियों के साथ शाइस्ता की तस्वीर, वीडियो भी इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हुआ है, जिसके आधार पर माना गया कि वह जरायम पेशे में पूरी तरह से सक्रिय है। तमाम पुलिस वाले और करीबी शाइस्ता को लेडी माफिया के नाम से भी पुकारने लगे हैं।

पुलिस रिकार्ड में चकिया खुल्दाबाद निवासी माफिया अतीक की बीवी शाइस्ता के खिलाफ वर्ष 2009 में पहला मुकदमा धोखाधड़ी, कूटरचना व आर्म्स एक्ट के आरोप में कर्नलगंज थाने में लिखा गया था। उसी साल धोखाधड़ी सहित दो और मुकदमे कर्नलगंज थाने में कायम किए गए थे। इसके बाद धूमनगंज थाने में 25 फरवरी 2023 को हत्या, जानलेवा हमला, साजिश रचने, सात सीएलए एक्ट सहित कई गंभीर धाराओं में लिखा गया।

यह मुकदमा उमेश पाल और उनके सरकारी गनर की हत्या के बाद जया पाल की तहरीर पर कायम किया गया है। इसी मामले में शाइस्ता के अलावा उसके शौहर अतीक, बेटे, देवर खालिद अजीम उर्फ अशरफ, बेटों, शूटर गुलाम, बमबाज गुड्डू मुस्लिम को नामजद किया गया है।

वारदात के बाद पुलिस ने शाइस्ता की तलाश तेज की तो वह भाग निकली। गिरफ्तारी न होने पर उस पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया, लेकिन अब तक पकड़ से दूर हैं। पुलिस का कहना है कि अब शाइस्ता का नाम भी आइएस-227 गैंग में बढ़ेगा।