Move to Jagran APP

क्या अतीक की माशूका थी शबाना? माफिया ने दुबई की संपत्ति कर दी है उसके बेटे के नाम; घर में भी हुई थी कलह

माफिया अतीक अहमद की हत्या के बाद शबाना नाम की महिला से उसके करीबी रिश्ते और विदेश में अवैध साम्राज्य को लेकर तमाम बातें सामने आ रही हैं। इसमें चौंकाने वाली बात यह आ रही है कि अतीक ने दुबई की संपत्ति शबाना के बेटे के नाम कर दी थी।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek PandeyMon, 15 May 2023 04:32 PM (IST)
क्या अतीक की माशूका थी शबाना? माफिया ने दुबई की संपत्ति कर दी है उसके बेटे के नाम

जागरण संवाददाता, प्रयागराज: माफिया अतीक अहमद की हत्या के बाद शबाना नाम की महिला से उसके करीबी रिश्ते और विदेश में अवैध साम्राज्य को लेकर तमाम बातें सामने आ रही हैं। इसमें चौंकाने वाली बात यह आ रही है कि अतीक ने दुबई की कीमती संपत्ति अपनी करीबी शबाना के बेटे आरिफ एमबीए के नाम कर दी थी।

इसका पता चलने पर अशरफ के साले सद्दाम ने विरोध किया था। अभी यह नहीं साफ हो सका है कि शाइस्ता को इस बारे में जानकारी थी या नहीं? शबाना पर शाइस्ता आंख मूंदकर भरोसा करती थी। अब कहा जा रहा है कि माफिया अतीक की दुबई में संपत्ति और व्यापार पर कब्जे के लिए शबाना के बेटे आरिफ एमबीए तथा अशरफ के साले सद्दाम के बीच तनातनी हो गई थी।

सद्दाम के खिलाफ दर्ज हैं कई मुकदमे

सद्दाम के खिलाफ कई मुकदमे दर्ज हैं। बरेली पुलिस ने उस पर एक लाख का इनाम भी घोषित किया है। अशरफ के बरेली जेल में बंद रहते हुए वह उसका पूरा काम संभालता था। सद्दाम के जरिए ही माफिया अतीक अहमद ने दुबई में फ्लैट खरीदा था और वहां तमाम व्यापार में रकम लगा दी थी। शबाना का बेटा आरिफ एमबीए साबरमती जेल में अतीक अहमद से कई बार मिला था।

आरिफ एमबीए अतीक की कथित प्रेमिका शबाना का बेटा बताया जा रहा है। चर्चा है कि साबरमती जेल में रहते हुए अतीक अहमद ने विदेश की जायदाद आरिफ एमबीए को वसीयत कर दी है। हालांकि अभी स्थिति स्पष्ट नहीं है। अगर विदेश की संपति आरिफ एमबीए को वसीयत करने की सच है तो सबसे बड़ा झटका शाइस्ता परवीन को लगेगा।

करेली का कारोबारी भी रडार पर

पता चला है कि अतीक ने सऊदी अरब में एक कारोबारी के जरिए भी कारोबार में पैसे लगाए हैं। इसके सभी दस्तावेज खान शौलत हनीफ ही तैयार करता था। हनीफ ने पुलिस को पूछताछ में बताया था कि सद्दाम कई बार दुबई गया। खबर है कि अतीक ने करेली के एक कारोबारी के जरिए भी खाड़ी के इस देश में पैसे लगाए थे। ऐसे में जांच एजेंसियां अतीक अहमद की विदेश में संपत्ति की पड़ताल में जुटी हैं।