Move to Jagran APP

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में सुरक्षा कर्मियों ने छात्रों पर बरसाई लाठियां, पुलिस से झड़प Prayagraj News

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रसंघ समाप्‍त करने और छात्र परिषद के गठन का निर्णय लिए जाने से नाराज छात्रों ने छात्रसंघ भवन पर नारेबाजी की। सुरक्षा कर्मियों ने उन पर लाठी भांजी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 14 Oct 2019 03:40 PM (IST)Updated: Mon, 14 Oct 2019 03:40 PM (IST)
इलाहाबाद विश्वविद्यालय में सुरक्षा कर्मियों ने छात्रों पर बरसाई लाठियां, पुलिस से झड़प Prayagraj News
इलाहाबाद विश्वविद्यालय में सुरक्षा कर्मियों ने छात्रों पर बरसाई लाठियां, पुलिस से झड़प Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय में सोमवार की दोपहर विश्वविद्यालय के सुरक्षाकर्मियों ने छात्रों पर लाठियां बरसाईं। छात्र परिषद के विरोध में परिसर में छात्र नारेबाजी कर रहे थे। इसी बीच छात्रसंघ भवन पर इविवि के सुरक्षाकर्मियों ने लाठी भांजना शुरू कर दिया। छात्रों ने हंगामा शुरू किया तो वहां पहुंची पुलिस से भी उनकी झड़प और धक्कामुक्की हुई। सूचना पर कई थानों की फोर्स पहुंची और मशक्कत से मामला शांत कराया।

loksabha election banner

इविवि समेत संबद्ध डिग्री कॉलेजों में छात्र परिषद पोल की तिथि घोषित

इलाहाबाद विश्वविद्यालय समेत इससे संबद्ध डिग्री कॉलेजों में इन दिनों छात्र परिषद पोल की तैयारी की जा रही है। विश्वविद्यालय, एडीसी, सीएमपी, ईश्वर शरण डिग्री कॉलेज और ईसीसी में छात्र परिषद के पोल की तिथि भी घोषित कर दी गई है। वहीं इलाहाबाद विश्वविद्यालय समेत डिग्री कॉलेजों में चुनाव आचार संहिता भी लागू कर दी गई है। इसके तहत विश्वविद्यालय परिसर में धरना-प्रदर्शन और जुलूस पर पाबंदी लगा दी गई है। दूसरी ओर इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ को भी समाप्त कर दिया गया है।

इविवि छात्रसंघ के पूर्व पदाधिकारी कर रहे छात्र परिषद का विरोध

दूसरी ओर इलाहाबाद विश्वविद्यालय की आठ जून को हुई कार्य परिषद की बैठक में छात्रसंघ पर बैन लगा दिया था। तभी से छात्रसंघ के पूर्व पदाधिकारियों समेत छात्र इसका विरोध कर रहे हैं। धरना-प्रदर्शन के बाद भूख हड़ताल पर भी छात्र बैठे। इस दौरान कई बार पुलिस ने छात्रों को उठाया था। अब जब इविवि में छात्र परिषद पोल की तिथि घोषित हो चुकी है, ऐसे में छात्रों का विरोध बढ़ गया है।

सुरक्षा बलों ने पीटा, पुलिस से धक्का-मुक्की

इसी क्रम में सोमवार की दोपहर विश्वविद्यालय के छात्रसंघ भवन पर संयुक्त संघर्ष समिति के बैनर तले छात्र एकत्र हुए और छात्र परिषद के विरोध में नारेबाजी कर रहे थे। वहीं अन्य छात्र और छात्राओं से समर्थन में आने का आह्वान किया। इसी दौरान छात्रसंघ भवन पर इविवि के अधिकारी पहुंचे। उनसे छात्र उलझ गए। इस पर सुरक्षाकर्मियों ने छात्रों पर लाठियां बरसाईं। इससे कुछ को हल्की चोट आई। इस पर छात्र हंगामा करने लगे। वहां पहुंची पुलिस से धक्का-मुक्की भी छात्रों ने की। इस बीच सूचना पर कई थानों की फोर्स पहुंच गई और मशक्कत के बाद मामला शांत कराया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.