Move to Jagran APP

दारोगा और कॉलेज प्रबंधक के बेटे निकले असलहा तस्कर Prayagraj News

दारोगा और काॅलेज प्रबंधक का बेटा असहला की तस्करी करते थे। पुलिस ने उन्‍हें गिरफ्तार कर उनके पास से 12 पिस्टल और एक कार बरामद की है।

By Edited By: Published: Tue, 13 Aug 2019 07:19 PM (IST)Updated: Wed, 14 Aug 2019 07:57 AM (IST)
दारोगा और कॉलेज प्रबंधक के बेटे निकले असलहा तस्कर Prayagraj News
दारोगा और कॉलेज प्रबंधक के बेटे निकले असलहा तस्कर Prayagraj News
प्रयागराज, जेएनएन। 12 अवैध पिस्टल के साथ शाहगंज और क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़े दो बिगड़ैल युवकों में नवील अहमद के पिता सब इंस्पेक्टर हैं तो भाष्कर तिवारी के पिता कॉलेज के प्रबंधक हैं। संपन्न परिवार के ये लड़के खुद पिस्टल लेकर घूमते ही थे, बिहार से पिस्टल मंगाकर यहां दोगुने दाम पर बेचते भी थे। पुलिस को अभी एक आरोपित की तलाश है।

एक युवक ने पुलिस पर गाेली चलाई थी, दो को पकड़ा
एसपी सिटी बृजेश श्रीवास्तव ने दावा किया कि शाहगंज थानाध्यक्ष बृजेश सिंह ने रात में क्राइम ब्रांच टीम के साथ खुशरोबाग की तरफ से तेज गति से आ रही कार को स्टेशन चौराहे पर घेरा तो उसमें से एक युवक पुलिस पर गोली चलाकर भागने लगा। उसे घेरकर पिस्टल समेत दबोच लिया गया। कार में बैठे दूसरे युवक को भी पकड़ लिया गया। उसके पास भी एक पिस्टल और दो कारतूस मिले।

लक्‍जरी कार में आरोपितों संग मिले 12 पिस्‍टल
कार के ड्राइविंग सीट की बगल में रखे थैले में 0.32 बोर की 10 पिस्टल मिली। 12 पिस्टल के साथ पकड़े गए इन अपराधियों में एक नवील अहमद धूमनगंज के हरवारा मुहल्ले का है जबकि दूसरा भाष्कर तिवारी साकेत नगर जयंतीपुर का रहने वाला है। बरामद लग्जरी कार भाष्कर की है।

पिस्टल से फायर किया था, केस दर्ज था
एसपी सिटी ने बताया कि इंटरमीडिएट के बाद पढ़ाई छोड़ चुके नवील के पिता सुहैल अहमद बिहार पुलिस में सब इंस्पेक्टर हैं। उनकी तैनाती मधुबनी जनपद में है। भाष्कर के पिता इंद्रदेव तिवारी कौशांबी में कई कॉलेज का संचालन करते हैं। भाष्कर के भाई विजय के बारे में बताया गया कि वह भाजपा नेता हैं। कुछ दिन पहले ये दोनों राजरूपपुर में अपने दोस्त प्रशांत के घर गए थे जहां पड़ोसी से विवाद होने पर पिस्टल से फायर किया था। उस घटना में भी नामजद मुकदमा दर्ज है। प्रशांत की भी पुलिस को तलाश है। अब तक नवील पर छह और भाष्कर पर पांच आपराधिक केस दर्ज हो चुके हैं।

बिहार से मंगाकर बेचते थे पिस्टल
एसपी क्राइम आशुतोष मिश्र के मुताबिक, पूछताछ में पता चला कि नवीन का अपने भाई के जरिए बिहार में असलहे के सौदागरों से संपर्क हुआ था। पहले उसने अपने और दोस्तों के लिए पिस्टल मंगाए। फिर वहां से 15 हजार में पिस्टल मंगाकर प्रयागराज, कौशांबी, फतेहपुर आदि जनपदों में 30 हजार रुपये में बेचने लगा। गिरोह के लड़के खुलेआम पिस्टल लेकर घूमते, लहराते और फायरिंग करते रहे हैं। नवील को दो साल पहले चलती कार की बोनट पर बैठकर खुलेआम पिस्टल लहराने का वीडियो वायरल होने पर गिरफ्तार किया गया था।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.