प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना वायरस का अपने शहर में लगातार संक्रमण बढ़ता जा रहा है। इसके साथ ही संक्रमित मरीजों की संख्‍या में भी इजाफा हो रहा है। जनपद में शुक्रवार को सुबह एक और कोरोना पाॅजिटिव मरीज ने दम तोड़ दिया। अब तक जिले में इस महामारी से संक्रमित होकर मरने वालों की संख्‍या सात पहुंच चुकी है। शहर समेत ग्रामीण इलाकों में संक्रमण को लेकर दहशत का माहौल है।

एसआरएन अस्‍पताल में भर्ती था लालगोपालगंज का मरीज

जिस मरीज की मौत हुई, वह कोविड-19 अस्पताल स्वरूप रानी नेहरू में भर्ती था। वह लालगोपालगंज का रहने वाला था। गुरुवार को तबीयत बिगड़ने पर उसे वेंटिलेटर पर रखा गया था । संक्रमित मरीज को सांस लेने में तकलीफ थी। मरीज के मौत की पुष्टि कोविड-19 के प्रयागराज के नोडल अधिकारी डॉक्‍टर ऋषि सहाय ने की। मरीज के शव को कोविड-19 पोस्टमार्टम हाउस में रखवाया गया है। उसके अंतिम संस्कार की तैयारी की जा रही है।

कोराेना मीटर

सक्रिय केस/एक सप्ताह पहले      0032/0031

स्वस्थ हुए/एक सप्ताह पहले        131/107

कुल मौतें/10 लाख पर                 07/1.01

एक हफ्ते पहले/10 लाख पर         05/0.847

कुल संक्रमित/10 लाख पर           169/28.64

एक सप्ताह पहले/दस लाख पर     149/25.25

कुल टेस्ट/रोजाना/एक सप्ताह पूर्व  6000/400/3900

युवा मॉस्क बनाकर गरीबों में करें वितरित

आर्य कन्या डिग्री कॉलेज में कोविड-19 एंड द रोल ऑफ एनएसएस विषयक राष्ट्रीय वेबिनार का आयोजन किया गया। मुख्य वक्ता आईजी रेंज केपी सिंह ने बताया कि कोविड-19 महामारी के दौरान युवाओं की भूमिका बढ़ी है। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक स्थान पर मॉस्क पहनकर जाएं। साथ ही सेहत का ख्याल रखें। क्षेत्रीय निदेशक अशोक श्रोत्री ने बताया कि जनमानस को जागरूक करने का कार्य एनएसएस के अधिकारी व वालेंटियर्स कर रहे हैं। एसएसपी मुरादाबाद अशोक कुमार ने युवाओं से मॉस्क बनाकर गरीबों में बांटने की अपील की।

फास्टफूड से दूर रहने की सलाह दी

एनएसएस राज्य जन संपर्क अधिकारी डॉ. अंशुमाली शर्मा, इविवि की एनएसएस कार्यक्रम समन्वयक डॉ. मंजू सिंह ने फास्टफूड से दूर रहने की सलाह दी। नेहरू युवा केंद्र संगठन के पूर्व निदेशक जेपीएस नेगी, महाविद्यालय के शासी निकाय के अध्यक्ष पंकज जायसवाल, प्राचार्या डॉ. रमा सिंह आदि ने भी विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम का संचालन डॉ. रंजना त्रिपाठी ने किया। इस दौरान डॉ. शशि कुमारी, डॉ. चित्रा चौरसिया, डॉ. ममता गुप्ता, डॉ. इभा सिरोठिया, डॉ. ज्योति रानी जायसवाल आदि उपस्थित रहीं।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021