Move to Jagran APP

Coronavirus effect : संक्रमण से जागरूकता को 600 बसों में लगेगा एनाउंस सिस्टम Prayagraj News

Coronavirus effect सरकारी तंत्र कोरोना से बचाव के प्रति लोगों को सतर्क रहने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है। रोडवेज ने भी कमर कस ली है। 10 दिन में परिक्षेत्र की सभी बसों में कोरोना से बचाव के लिए जागरूक करने को साउंड बॉक्स (एनाउंसमेंट सिस्टम) लगाया जाएगा।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Thu, 15 Oct 2020 09:23 AM (IST)Updated: Thu, 15 Oct 2020 09:23 AM (IST)
Coronavirus effect : संक्रमण से जागरूकता को 600 बसों में लगेगा एनाउंस सिस्टम Prayagraj News
परिक्षेत्र की सभी बसों में कोरोना से बचाव के लिए जागरूक करने को साउंड बॉक्स (एनाउंसमेंट सिस्टम) लगाया जाएगा।

प्रयागराज,जेएनएन। रोडवेज बस में सफर करने वाले यात्रियों को कोरोना से सतर्कता के लिए प्रेरित किया जाएगा। इसके लिए जल्द ही बसों में साउंड बॉक्स लगाए जाएंगे। इसके जरिए यात्रियों को कोरोना वायरस के संक्रमण से कैसे बचाव करें। इसके बारे में बताया जाएगा।

loksabha election banner

एमडी पत्र भेजकर जारी किए निर्देश

कोरोना से बचाव के लिए अब तक वैक्सीन नहीं बनाई जा सकी है। इसलिए जागरूकता ही बचाव है। सरकारी तंत्र कोरोना से बचाव के प्रति लोगों को सतर्क रहने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है। रोडवेज ने भी कमर कस ली है। आठ से 10 दिन में परिक्षेत्र की सभी बसों में कोरोना से बचाव के लिए जागरूक करने को साउंड बॉक्स (एनाउंसमेंट सिस्टम) लगाया जाएगा। इससे यात्रियों को बचाव के तरीके बताए जाएंगे। रोडवेज विभाग के प्रयागराज परिक्षेत्र की करीब 600 बसों (साधारण और वातानुकूलित) में साउंड बॉक्स लगाया जाए। इसके लिए एमडी ने पत्र भेजकर निर्देश जारी किया है। रोडवेज के क्षेत्रीय प्रबंधक टीकेएस बिसेन ने बताया कि कोरोना संक्रमण के बचाव के लिए प्रेरित करने को रीजन की करीब 600 बसों में साउंड बॉक्स लगाया जाएगा। संभवत: आठ से 10 दिन में साउंड बॉक्स लगाने का काम शुरू होगा।

यह चलाया जाएगा संदेश

कोरोना वायरस से बचाव के लिए तरह-तरह की प्रणाली अपनाई जा रही है। मोबाइल फोन की कालर ट्यून में अभिनेता अमिताभ बच्चन की आवाज में रिकार्डेड संदेश चलाया जा रहा है। शुरुआती दिनों में वायस ओवर आर्टिस्ट जसलीन भल्ला की आवाज में रिकार्डेड संदेश सुनने को मिलता था। इसी तर्ज पर बस स्टॉप पर साउंड बॉक्स से संदेश चलाया जा रहा है। इसमें फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करने, मास्क लगाने, समय-समय पर हाथ धोने, कोरोना के लक्षण दिखने पर डॉक्टर से परामर्श लेने, नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में जांच कराने की सलाह दी जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.