Move to Jagran APP

प्रतापगढ़ में विधायक रघुराज प्रताप सिंह की होर्डिंग फाड़े जाने से आक्रोश

अराजक तत्वों ने गुरुवार की रात तीन-चार स्थानों पर लगे शुभकामना संदेश के पोस्टर को फाड़ दिया। सुबह जब लोगों की नजर पड़ी तो भीड़ जमा होने लगी। कुछ ही देर में राजा भैया के समर्थक और जनसत्तादल के कार्यकर्ता मौके पर भारी संख्या में एकत्र हो गए।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 30 Oct 2020 08:20 PM (IST)Updated: Fri, 30 Oct 2020 08:20 PM (IST)
प्रतापगढ़ में विधायक रघुराज प्रताप सिंह की होर्डिंग फाड़े जाने से आक्रोश
पोस्टर फाड़कर क्षेत्र में अशांति फैलाने की साजिश रचने वालों को गिरफ्तार करके उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

प्रयागराज, जेएनएन। यूपी के प्रतापगढ़ जिले में कुंडा के निर्दलीय विधायक कुंवर रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के शुभकामना संदेश के बाबत लगाए गए पोस्टर को फाड़ दिया गया। इसे लेकर क्षेत्र में आक्रोश पनप गया और इसकी शिकायत पुलिस से की गई। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। 

loksabha election banner

दीपावली, वारावफात से संबंधित शुभकामना संदेश वाली होर्डिंग लगाई गई थी

जनसत्ता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं कुंडा के विधायक कुंवर रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया के समर्थकों द्वारा कुंडा कोतवाली क्षेत्र के शेखपुर आशिक चौराहे पर दीपावली, दशहरा एवं वारावफात से संबंधित शुभकामना संदेश के पोस्टर लगाए गए थे। वहीं अराजक तत्वों ने गुरुवार की रात तीन-चार स्थानों पर लगे शुभकामना संदेश के पोस्टर को फाड़ दिया। इसी क्रम में शुक्रवार की सुबह जब लोगों की इस शरारत पर नजर पड़ी तो भीड़ जमा होने लगी।

होर्डिंग फाड़े जाने की खबर पर जुटे समर्थक

कुछ ही देर में राजा भैया के समर्थक और जनसत्तादल के कार्यकर्ता मौके पर भारी संख्या में एकत्र हो गए। इसकी जानकारी मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। वहां आक्रोशित लोगों को किसी तरह समझा-बुझाकर शांत किया। इस बारे में देर शाम तक पुलिस ने पोस्टर फाडऩे वाले अराजक तत्वों का पता लगाने की काफी कोशिश की लेकिन सफलता नहीं मिली। इस मामले में शेखपुर आशिक निवासी ज्योति प्रकाश शर्मा ने कुंडा कोतवाली में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। इस प्रकरण में कुंडा कोतवाल बीके सिंह का कहना है कि त्योहार के अवसर पर पोस्टर फाड़कर क्षेत्र में अशांति फैलाने की साजिश रचने वालों को गिरफ्तार करके उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

हर साल मोहर्रम पर फैलता है तनाव

कुछ वर्ष पहले एक बंदर को गोली मार दी गई थी। उसकी लाश को शेखपुर आशिक चौराहे पर दफन किया गया था। उसकी याद में शेखपुर आशिक चौराहे के पास हनुमान जी का मंदिर भी बना दिया गया। अब हर साल मोहर्रम पर बंदर की याद में भंडारा भी आयोजित किया जाने लगा है। यह आयोजन कुंडा विधायक राजा भैया के पिता महराज उदय प्रताप ङ्क्षसह की देखरेख में होता है और पिछले तीन साल से प्रशासन ने इस तरह के आयोजन पर रोक लगा रखी है और हर बार आयोजन को लेकर तनाव फैलता है। इस साल भी आयोजन होना था लेकिन प्रशासन ने रोक लगा दी थी। वहीं शुक्रवार को कुंडा विधायक राजा भैया के दशहरा, दीपावली और वारावफात के शुभकामना संदेश के पोस्टर फाड़े जाने की घटना ने एक बार फिर से क्षेत्र में तनाव पैदा कर दिया है। पुलिस ने अगर कार्रवाई में देर की तो वहां एक नया बखेड़ा खड़ा हो सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.