Move to Jagran APP

अनंजय का शतक, यूपी मजबूत

:::विजय मचर्ेंट ट्राफी::: ----- -मेजबान टीम ने पहले दिन चार विकेट पर 271 रन बनाए -छत्तीसगढ़

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Dec 2017 03:00 AM (IST)Updated: Thu, 14 Dec 2017 03:00 AM (IST)
अनंजय का शतक, यूपी मजबूत

जासं, इलाहाबाद : अनंजय सूर्यवंशी के शानदार शतक (117) और कप्तान समीर रिजवी के नाबाद अर्धशतक (60) की बदौलत मेजबान उत्तर प्रदेश ने छत्तीसगढ़ के खिलाफ मदन मोहन मालवीय स्टेडियम में खेली जा रही विजय मचर्ेंट ट्राफी (अंडर-16) में बुधवार को पहले दिन 90 ओवर में चार विकेट पर 271 रन बनाए। इससे पहले सुबह नौ बजे उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश डीबी भोंसले ने मैच का उद्घाटन करने के साथ ही खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया।

loksabha election banner

यूपी की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया। आराध्य यादव और अनंजय सूर्यवंशी की सलामी जोड़ी ने कप्तान के फैसले का सही साबित किया। दोनों खिलाडि़यों के बीच पहले विकेट लिए 86 रन की साझेदारी हुई। शानदार पारी खेल रहे आराध्य यादव 38 रन पर रन आउट हो गए। उनका स्थान लेने आए आशीष चौधरी और अनंजय सूर्यवंशी की जोड़ी ने यूपी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। दोनों के बीच 98 रन की पार्टनरशिप हुई। मगर शुभम ने आशीष को पगबाधा आउट करके जोड़ी को तोड़ दिया। उसके बाद कप्तान समीर रिजवी मैदान पर उतरे। उन्होंने अनंजय के साथ मिलकर 42 रन की साझेदारी की। इसके बाद शतक पूरा कर चुके अनंजय गुरप्रीत की गेंद पर बोल्ड हो गए। उन्होंने 13 चौके और दो छक्के की मदद से 117 रन की पारी खेली। पहले दिन का खेल समाप्त होने से पहले अंश यादव के रूप में यूपी का अंत विकेट गिरा। वे तीन रन पर आउट हो गए। स्टंप उड़खने पर कप्तान समीर नाबाद 60 रन और दिव्यांशु जोशी नाबाद दो रन बनाकर मैदान पर डटे रहे। छत्तीसगढ़ के लिए गुरुप्रीत, शुभम और दीपक ने एक-एक विकेट लिया। गुरुवार को जब सुबह मैच शुरू होगा, तब मेजबान टीम जल्दी से बड़ा स्कोर खड़ा करके छत्तीसगढ़ को बल्लेबाजी के लिए न्योता देगी। छत्तीसगढ़ की कोशिश रहेगी कि यूपी की टीम बड़ा स्कोर न खड़ा कर सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.