Move to Jagran APP

Allahabad University में आज बीकॉम के लिए होगी काउंसिलिंग, जानिए कितनाा है कटऑफ Prayagraj News

Allahabad University बीकॉम प्रवेश के को-ऑर्डिनेटर डॉ. आरके सिंह ने बताया कि सभी वर्ग में 189 और ईडब्ल्यूएस में 164 अथवा अधिक अंक पाने वालों की काउंसिलिंग होगी। 24 को सुबह आठ से शाम पांच बजे तक विकल्प चयन और दस्तावेज अपलोड करने होंगे।

By Rajneesh MishraEdited By: Published: Thu, 24 Dec 2020 10:30 AM (IST)Updated: Thu, 24 Dec 2020 10:30 AM (IST)
इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (इविवि) में गुरुवार बीकॉम में प्रवेश के लिए ऑनलाइन मोड में काउंसिलिंग होगी।

प्रयागराज, जेएनएन। इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (इविवि) में गुरुवार को बीकॉम में प्रवेश के लिए ऑनलाइन मोड में काउंसिलिंग होगी। इसके लिए नया कटऑफ अंक भी जारी कर दिया गया है। यह जानकारी इविवि की पीआरओ डॉ. जया कपूर ने दी।

loksabha election banner

कल शाम तक जमा होगी फीस

बीकॉम प्रवेश के को-ऑर्डिनेटर डॉ. आरके सिंह ने बताया कि सभी वर्ग में 189 और ईडब्ल्यूएस में 164 अथवा अधिक अंक पाने वालों की काउंसिलिंग होगी। 24 को सुबह आठ से शाम पांच बजे तक विकल्प चयन और दस्तावेज अपलोड करने होंगे। इसके बाद 25 को सुबह आठ से नौ बजे तक सीट आवंटन और शाम पांच बजे तक फीस जमा होगी। एमबीए प्रवेश को-ऑर्डिनेटर डॉ. जेके सिंह ने बताया कि छह जनवरी को एमबीए में प्रवेश के लिए काउंसिलिंग होगी। सभी वर्ग में 224, ओबीसी में 202, एससी में 163, एसटी में 95, ईडब्ल्यूएस में 212 और शिक्षक व कर्मचारी कोटे के तहत 176 अथवा अधिक अंक पाने वालों का काउंसिलिंग होगी। कटऑफ में शामिल अभ्यर्थियों को चैथम लाइन स्थित मोनरिबा के राजशेखर हॉल में सुबह 10 बजे सभी दस्तावेजों के साथ बुलाया गया है। इसके अलावा 24 दिसंबर को पेंटिंग से एमए के लिए प्रवेश दिया जाएगा। ओबीसी में 78 और ईडब्ल्यूएस व दिव्यांग कोटे के सभी अभ्यर्थियों को सुबह 10 से एक बजे तक दृश्यकला विभाग में उपस्थित होने को कहा गया है।

राज्य विवि की प्रायोगिक परीक्षा पर आरोप

 प्रोफेसर राजेंद्र सिंह (रज्जू भइया) राज्य विश्वविद्यालय में बीएससी एजी की प्रायोगिक परीक्षा विवादों में घिर गई है। संकाय के शिक्षकों ने मामले की शिकायत कुलाधिपति और प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल के अलावा कुलपति प्रो. कामेश्वर नाथ सिंह से की गई है। आरोप लगाया है कि परीक्षा में आंतरिक और बाह्य परीक्षकों की नियुक्ति मनमाने तरीके से की जा रही है। इसमें विवि की परीक्षा समिति की तरफ से बनाए गए मानकों को भी नजरअंदाज किया जा रहा है। परीक्षा नियंत्रक से शिकायत करने पर भी कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.