प्रयागराज, विधि संवाददाता। इलाहाबाद हाई कोर्ट बार एसोसिएशन बाईलाज संशोधन पर आज 28 और कल 29 नवंबर को मतदान कराया जाएगा। रविवार को उसकी तैयारी कर ली गई। मतदान बार एसोसिएशन के पुस्तकालय हाल में सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक होगा। वहीं, मतगणना 30 नवंबर को कराई जाएगी। इससे जुड़े दिशा-निर्देश व मतदाता सूची बार एसोसिएशन की वेबसाइट व सूचना पट पर उपलब्ध है।

संशोधन के पक्ष या विपक्ष में मतदान करने की अपील

जनमत संग्रह समिति की रविवार को आयोजित बैठक में संशोधन के पक्ष या विपक्ष में मतदान करने की अपील की है। इसमें 26 नवंबर तक जिन अधिवक्ताओं ने एसोसिएशन का चंदा जमा जमा किया है, उन्हें ही मतदान करने का अधिकार दिया गया है। सदस्यों को मोबाइल पर मैसेज से सूचित किया गया है।

मतदान के लिए बार एसोसिएशन का परिचय पत्र व ड्रेस अनिवार्य है। जनमत संग्रह समिति की बैठक में वशिष्ठ तिवारी, महेंद्र बहादुर सिंह, सोम नारायण मिश्र, रचना दूबे व यतींद्र शामिल हुए । समिति ने कहा है कि मतदान की पारदर्शिता व निष्पक्षता सुनिश्चित करने के लिए वीडियोग्राफी कराई जाएगी। मतदान प्रक्रिया में व्यवधान उत्पन्न करने वालों के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

वहीं, दूसरी तरफ बार एसोसिएशन की कार्यकारिणी की बैठक में गुप्त मतदान प्रक्रिया पर चर्चा की गई। अध्यक्षता बार एसोसिएशन के अध्यक्ष राधाकांत ओझा व संचालन महासचिव एसडी सिंह जादौन ने किया। संयुक्त सचिव प्रेस आशुतोष त्रिपाठी ने बताया कि अधिवक्ता निधि योजना लागू होने के बाद से 7500 फोटो आइडेंटीफिकेशन हुआ है। इसमें से 3500 अधिवक्ताओं ने बार एसोसिएशन को अपना पीपीएफ या बचत खाते का विवरण उपलब्ध कराया है।कार्यकारिणी ने सभी सदस्यों से अपने खाते का विवरण कार्यालय में जमा करने का अनुरोध किया है ताकि जमा राशि दिसंबर माह के प्रथम सप्ताह में उनके खाते में भेजी जा सके।

Edited By: Ankur Tripathi

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट