प्रयागराज, जेएनएन। इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रसंघ बहाली के समर्थन की लड़ाई में निवर्तमान पदाधिकारियों के साथ ही अब आम छात्र भी आ गए हैं। अनशनकारियों को पुलिस बल द्वारा जबरन उठाए जाने के विरोध में छात्रों ने परिसर में शांति मार्च निकाला। इस दौरान हाथों में गुलाब का फूल लिए छात्र अनशन स्थल से कुलानुशासक कार्यालय होते हुए कुलपति कार्यालय गए। वापसी में छात्रसंघ भवन पर आमसभा की। इस दौरान छात्रनेताओं ने दशहरा बाद इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ बहाली के लिए आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी।

कहा, छात्रसंघ हमारा अधिकार है, उसको हम लेकर रहेंगे

सभा को संबोधित करते हुए संयुक्त संघर्ष समिति के मुख्य संयोजक और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य अतेंद्र सिंह ने कहा कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन व जिला प्रशासन यह जान गया है कि छात्र अहिंसा के प्रति कितने कटिबद्ध हैं। पूर्व अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह ने कहा कि हम आंदोलन इविवि प्रशासन की आत्मा शुद्ध व संस्कारित करने के लिए कर रहे हैं। पूर्व उपाध्यक्ष आदिल हमजा साहिल ने कहा कि छात्रसंघ हमारा अधिकार है, उसको हम लेकर रहेंगे।

अहिंसात्मक तरीके से कही गई बात इविवि प्रशासन अनसुनी न करे : निर्भय

पूर्व महामंत्री निर्भय द्विवेदी ने कहा यदि विश्वविद्यालय प्रशासन ने अहिंसात्मक ढंग से कही गई हमारी बात को अनसुनी कर देता है तो युवा इसको बर्दाश्त नहीं करेगा। मार्च और आमसभा में संयुक्त संघर्ष समिति के संरक्षक अखिलेश गुप्ता, रजनीश सिंह, सत्यम सिंह सनी, निवर्तमान महामंत्री शिवम सिंह, आशीष यादव, अंकित और अभिनव द्विवेदी, सत्यम कुशवाहा, मसूद अंसारी, सचिन यादव, आशीष अतरौलिया, आनंद व राहुल पटेल, अदनान, प्रशांत मिश्रा, राहुल तिवारी, हरिओम त्रिपाठी आदि शामिल रहे।

पूर्व अध्यक्षों ने की अनशनकारियों को उठाने की निंदा

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के पूर्व अध्यक्षों की बैठक सोमवार को हुई। इसमें आमरण अनशन पर बैठे छात्रों को पुलिस बल द्वारा जबरन उठाने की निंदा की गई। चेतावनी दी गई कि अहिंसा के तटबंधों की उपेक्षा की गई तो छात्र उग्र आंदोलन करेंगे। पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष ऋचा सिंह ने कहा छात्रसंघ बहाली को किसी हाल में टाला नहीं जा सकता। बैठक में छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष श्याम कृष्ण पांडेय, सतीश अग्रवाल, विनोद चंद्र दुबे, राकेश धर त्रिपाठी, केके राय, कृष्णमूर्ति यादव, दिनेश यादव, रोहित मिश्रा, अवनीश यादव, उदय प्रकाश आदि उपस्थित रहे।

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस