Move to Jagran APP

होली से पूर्व मंसूर अली पार्क में बैरीकेडिंग, CAA के विरोध में हो रहा धरना-प्रदर्शन Prayagraj News

मंसूर अली पार्क में सीएए के विरोध में धरना-प्रदर्शन चल रहा है। प्रशासन व पुलिस अधिकारियों के समझाने पर भी वे नहीं मान रहे। ऐसे में होली के शांति बनाए रखने की तैयारी हो रही है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 09 Mar 2020 12:42 PM (IST)Updated: Mon, 09 Mar 2020 12:42 PM (IST)
होली से पूर्व मंसूर अली पार्क में बैरीकेडिंग, CAA के विरोध में हो रहा धरना-प्रदर्शन Prayagraj News
होली से पूर्व मंसूर अली पार्क में बैरीकेडिंग, CAA के विरोध में हो रहा धरना-प्रदर्शन Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। शहर के रोशन बाग स्थित मंसूर अली पार्क में चल रहे सीएए विरोधी आंदोलन और होली को लेकर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी चिंतित हैैं। कई बार अपील के बावजूद लोग आंदोलन स्थगित करने के लिए राजी नहीं हुए हैैं। ऐसे में होली पर दो दिन मंसूर अली पार्क के रास्तों में बैरीकेडिंग और डायवर्जन की तैयारी की जा रही है। ऐसा करने का कारण यह है कि होली के हुड़दंग से हंगामा न हो।

loksabha election banner

पुलिस व प्रशासन के कहने पर भी धरनास्‍थल पर डटे हैं लोग

बता दें कि 12 जनवरी से चल रहे सीएए विरोधी आंदोलन में प्रतिदिन मंसूर अली पार्क में लोग जमा रहे हैं। इनमें महिलाओं की खासी संख्या नजर आ रही है। पुलिस-प्रशासन के अधिकारी पिछले कई दिनों से लगातार प्रयास कर रहे हैैं कि होली पर आंदोलन स्थगित कर दिया जाए ताकि कानून-व्यवस्था को लेकर कोई समस्या न आए। वजह यह है कि होली पर पार्क के अंदर भले ही कोई हुड़दंगी न जाए लेकिन पार्क में आ रही महिलाओं और पुरुषों पर रास्ते में कहीं रंग फेंकने का खतरा तो रहेगा ही। इस पर विरोध होने पर अप्रिय हालात बन सकते हैैं। एसपी सिटी बृजेश श्रीवास्तव ने बताया कि शांति व्यवस्था के लिए चौकसी रहेगी।

संवेदनशील क्षेत्रों की कमान एडीएम के हाथ में

होली को लेकर प्रशासन ने कमर कस ली है। संवेदनशील क्षेत्रों में एडीएम स्तर के अफसरों को तैनात किया गया है। गंगापार में नवाबगंज, होलागढ़ और लालगोपालगंज इलाके की जिम्मेदारी एडीएम वित्त एवं राजस्व एमपी सिंह को दी गई है जबकि यमुनापार में मेजा, मांडा और भारतगंज में एडीएम प्रशासन विजय शंकर दुबे को लगाया गया है। मऊआइमा और सोरांव क्षेत्र की जिम्मेदारी एडीएम आपूर्ति जितेंद्र कुशवाहा तथा फूलपुर, बहरिया व झूंसी क्षेत्र की जिम्मेदारी एडीएम नजूल गंगाराम गुप्ता को दी गई है।

शहर में एडीएम सिटी सभी एसीएम संग रहेंगे मौजूद

सीआरओ भानुप्रताप यादव को हंडिया, सराय ममरेज व उतरांव क्षेत्र में लगाया गया है। शहर में एडीएम सिटी अशोक कुमार कनौजिया सभी एसीएम, एसडीएम सदर तथा सिटी मजिस्ट्रेट के साथ रहेंगे। इसके अलावा बारा, शंकरगढ़, लालापुर में वाईपी शुक्ला डीएफओ तथा करछना व बारा इलाके में संभागीय परिवहन अधिकारी आरके सिंह को लगाया गया है। डीएम भानुचंद्र गोस्वामी ने संवेदनशील स्थानों पर सभी अफसरों को अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैैं। जहां भी पूर्व में विवाद हुए थे, वहां एसडीएम और सीओ को लगाया गया है। जुलूस के समय संवेदनशील स्थलों पर विशेष सर्तकता बरतने को कहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.