Move to Jagran APP

Action on Mafia : यह है पूर्व सांसद व माफिया अतीक अहमद का गैंग चार्ट, प्रयागराज पुलिस नहीं कर सकी अपडेट

Action on Mafia पूर्व सांसद व माफिया अतीक अहमद व गिरोह से जुड़े सक्रिय सदस्यों पर भी शिकंजा कसने की बात कही थी। अधिकारियों ने तय किया था कि प्रयागराज से लेकर गुजरात तक माफिया अतीक की मदद करने वालों का नाम गैंग चार्ट में बढ़ाया जाएगा।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 03 Oct 2020 08:32 AM (IST)Updated: Sat, 03 Oct 2020 06:36 PM (IST)
पूर्व सांसद व माफिया अतीक अहमद के गैंग को पुलिस अपडेट नहीं कर सकी है।

प्रयागराज, जेएनएन। एक ओर तो प्रयागराज में पूर्व सांसद व माफिया अतीक अहमद की अचल संपत्ति के खिलाफ लगातार कार्रवाई हो रही है। वहीं दूसरी ओर लिखापढ़ी के मामले में पुलिस का पक्ष अब तक कमजोर ही नजर आ रहा है। ऐसा ही कुछ गैंग चार्ट के मामले में भी है। पुलिस दो महीने से अतीक के इंटर स्टेट गैंग आइएस-227 को अपडेट करने का दावा कर रही है। हालांकि अब तक इसे पूरा नहीं कर सकी है।

loksabha election banner

अतीक की मदद करने वालों का नाम गैंग चार्ट में बढ़ाने की तैयारी थी

पुलिस ने अतीक के साथ ही उसके गिरोह से जुड़े सक्रिय सदस्यों पर भी शिकंजा कसने की बात कही थी। इसी को ध्यान में रखते हुए अधिकारियों ने तय किया था कि प्रयागराज से लेकर गुजरात तक माफिया अतीक की मदद करने वालों का नाम गैंग चार्ट में बढ़ाया जाएगा। पूर्व सांसद अतीक से प्रत्यक्ष अथवा अप्रत्यक्ष रूप से संबंध रखने वालों के विरुद्ध भी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही ऐसे लोगों को नाम गैंग से अलग कर दिया जाएगा, जिनकी मौत हो चुकी है या फिर वह लंबे समय से गिरोह के लिए काम नहीं कर रहे हैं। करीब एक माह पहले अधिकारियों ने प्रयागराज और कौशांबी के कई नए युवकों को चिह्नित करने का दावा किया था। हालांकि अब तक यह स्‍पष्‍ट नहीं हो सका है कि गिरोह में कितने नाम जोड़े और घटाए गए।

आइएस-227 गैंग में आखिर वर्तमान में कितने सदस्‍य हैं, जानकारी नहीं

इसी तरह अतीक के लंबित मुकदमों में विवेचना की स्थिति भी है। पुलिस का कहना है कि आइएस-227 गैंग में अतीक के छोटे भाई पूर्व विधायक अशरफ, कई रिश्तेदार समेत कुल 121 सदस्य हुआ करते थे लेकिन इस समय कितने हैं इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता है। हालांकि पुलिस और प्रयागराज विकास प्राधिकरण माफिया के कई गुर्गों के खिलाफ कार्रवाई कर चुकी है। फिर भी कुछ सक्रिय सदस्य अभी भी कार्रवाई की जद से बाहर हैं।

बोले, एसएसपी

इस संबंध में एसएसपी सर्वश्रेष्‍ठ त्रिपाठी कहते हैं कि माफिया अतीक के गिरोह से जुड़े नए सदस्यों को चिह्नित कर उनका नाम गैंग चार्ट में जोड़ा जाएगा। इसकी प्रक्रिया अभी चल रही है। सही शख्स को ही गिरोह के दायरे में लाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.