Move to Jagran APP

Action on Mafia : विधायक विजय मिश्रा के मकान पर भी चलेगी पीडीए की जेसीबी, अवैध अचल संपत्ति पर है नजर

Action on Mafia प्रयागराज पुलिस के मुताबिक भदोही के ज्ञानपुर से विधायक विजय मिश्रा जेल में बंद हैं। उनके खिलाफ कई जिलों में 70 से अधिक आपराधिक मुकदमे हैं। वह उनकी पत्नी और बेटे के खिलाफ भी केस दर्ज हुआ था। पीडीए विधायक विजय मिश्रा के मकान पर बुल्‍डोजर चलाएगी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 12 Oct 2020 09:09 AM (IST)Updated: Mon, 12 Oct 2020 09:09 AM (IST)
Action on Mafia : विधायक विजय मिश्रा के मकान पर भी चलेगी पीडीए की जेसीबी, अवैध अचल संपत्ति पर है नजर
प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने विधायक विजय मिश्रा के घर को तोड़ने का इरादा कर लिया है।

प्रयागराज, जेएनएन। उत्‍तर प्रदेश की योगी आदित्‍यनाथ की सरकार इन दिनों माफिया के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई कर रही है। प्रयागराज में माफिया व पूर्व सांसद अतीक अहमद, माफिया दिलीप मिश्रा, माफिया राजेश यादव और माफिया बच्चा पासी की अवैध अचल संपत्तियों पर प्रयागराज विकास प्राधिकरण का बुलडोजर चल चुका है। अब बारी है विधायक विजय मिश्रा के मकान की। विधायक के मकान पर भी जेसीबी चलाने की तैयारी शुरू हो गई है। पुलिस, प्रशासन और प्रयागराज विकास प्राधिकरण के अधिकारी विजय मिश्रा की अचल संपत्ति के बारे में जानकारी जुटा रहे हैं। छानबीन के बाद अवैध ढंग से बनाए गए मकानों को ध्वस्त किया जाएगा।

loksabha election banner

भदोही के ज्ञानपुर से विधायक विजय मिश्रा जेल में बंद हैं

पुलिस के मुताबिक, भदोही के ज्ञानपुर से विधायक विजय मिश्रा जेल में बंद हैं। उनके खिलाफ अलग-अलग जिले में 70 से अधिक आपराधिक मुकदमे हैं। कुछ माह पहले उनके साथ उनकी पत्नी और बेटे के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज हुआ था। अधिकारियों का दावा है जिन माफिया के खिलाफ गंभीर अपराध के तमाम मुकदमे दर्ज हैं और अवैध ढंग से अचल संपत्ति बनाई है, उन पर कार्रवाई की जा रही है। इसी के तहत विधायक विजय मिश्रा की अचल संपत्तियों की तफ्तीश शुरू कर दी गई है।

मकानों का नक्शा पीडीए से स्वीकृत नहीं

बताया जा रहा है कि जार्जटाउन के अल्लापुर में विजय मिश्रा का जो मकान है, वह स्टेट लैंड पर है। दूसरी कामर्शियल बिल्डिंग भी रिहायशी इलाके में है। इसी तरह कुछ और भी मकान, भूखंड के बारे में जानकारी मिली है। यह भी पता चला है कि बनाए गए मकानों का नक्शा पीडीए से स्वीकृत नहीं कराया गया है। इस अधार पर भवन अवैध है, जिसे जेसीबी लगाकर ढहाया जाएगा।

पूर्व सांसद अतीक अहमद के कोल्ड स्टोर पूरी तरह जमींदोज होगा

उधर झूंसी क्षेत्र में माफिया और पूर्व सांसद अतीक अहमद के कोल्ड स्टोरेज को प्रयागराज विकास प्राधिकरण की ओर से गिराने की कार्रवाई जारी है। रविवार को पांच घंटे से ज्यादा चली ध्वस्तीकरण की कार्रवाई के बावजूद कोल्ड स्टोर का काफी हिस्सा बचा है। जोनल अधिकारी शिवानी सिंह ने बताया कि जब तक कोल्ड स्टोर पूरी तरह जमींदोज नहीं हो जाएगा, तब तक उसे गिराने की कार्रवाई चलती रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.