Move to Jagran APP

गोविंदपुर में सिरफिरे ने घरवालों और पुलिस पर फेंका तेजाब, 13 लोग झुलसे Prayagraj News

फायर ब्रिगेड की मदद से पुलिस ने करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद दरवाजा तोड़कर आरोपित को दबोच लिया। आरोपित ने तेजाब से हमला करके परिजनों पुलिस कर्मियों को जख्‍मी कर दिया था।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 03 Aug 2019 11:11 AM (IST)Updated: Sat, 03 Aug 2019 11:11 AM (IST)
गोविंदपुर में सिरफिरे ने घरवालों और पुलिस पर फेंका तेजाब, 13 लोग झुलसे Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। शहर के गोविंदपुर इलाके में शुक्रवार की रात मानसिक रोगी युवक ने पिता और भाई को पीटने के बाद तेजाब फेंककर झुलसा दिया। खबर पाकर पुलिस पहुंची तो युवक मकान के दूसरे तल से उन पर तेजाब फेंकने लगा। तेजाब की चपेट में आने से पांच दारोगा आठ पुलिसकर्मी और कुछ राहगीर झुलस गए। दो घंटे की मशक्कत के बाद दरवाजा तोड़कर सिरफिरे को पकड़ा गया।

loksabha election banner

सिरफिरे आरोपित ने ऐसे दिया घटना को अंजाम

गोविंदपुर में जीशान मार्केट के पास रहने वाले प्यारे मोहन सिन्हा ईश्वर शरण डिग्री कॉलेज में शिक्षक के पद से रिटायर हैं। उनके चार बेटे हैं। दो बेटे बाहर रहते हैं। जबकि राजीव सिन्हा और सुमित साथ में रहते हैं। सुमित ने घर में ही डेयरी खोल रखी है। घरवालों के मुताबिक राजीव उर्फ राजू (38) की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। वह अक्सर घरवालों से मारपीट करता है। शुक्रवार रात लगभग आठ बजे पिता प्यारे मोहन ने पुलिस को फोन पर सूचना दी कि राजू घर में मारपीट कर रहा है। पुलिस मौके पर पहुंची तो राजू घर के अंदर से भीड़ पर ईंट-पत्थर फेंक रहा था।

दरवाजा खुलवाने का प्रयास किया तो पुलिस कर्मियों पर ईंट-पत्थर, तेजाब फेंका

पुलिस ने दरवाजा खुलवाने का प्रयास किया तो वह परिजनों को पीटने के साथ ही बाहर पुलिसकर्मियों पर ईंट-पत्थर और तेजाब फेंकने लगा। तेजाब के हमले से राजू भाई, पिता और कुछ पुलिसकर्मी झुलस गए। तेजाब हमले से खलबली मच गई। पुलिस वाले दूर हट गए। खबर पाकर कई थानों की पुलिस के साथ एसपी सिटी बृजेश श्रीवास्तव आ गए। मौके पर दमकल को बुला लिया गया।

पड़ोसी की छत से ताला तोड़कर घुसी पुलिस

पुलिस पड़ोसी की छत से पीएम सिन्हा के छत पर पहुंची। ताला तोड़कर अंदर घुसी तो राजू ने पुलिसवालों पर फिर से तेजाब फेंका। तेजाब का छींटा पडऩे से एसओ शिवकुटी उमेश सिंह, एसआइ पंकज भाष्कर, आजाद सिंह, राहुल परमार, मो.अली, सिपाही शिवकुमार मौर्य, थाना प्रभारी दारागंज आशुतोष तिवारी, जार्जटाउन थाने के सिपाही नबी अहमद समेत कई लोग झुलस गए।

दरवाजा तोड़कर पुलिस ने आरोपित राजू को दबोच लिया

पुलिस छत पर पहुंची तो राजू दूसरी मंजिल के एक कमरे में जाकर दरवाजा बंद कर लिया। पुलिस ने उसके माता-पिता भाई और उसकी बेटी को भी बाहर निकाला। वे भी तेजाब का छींटा पडऩे से झुलसे थे। उन्हें अस्पताल भेजा गया। जिस कमरे में राजू सिन्हा ने खुद को बंद किया था। उसमें तेजाब कई बोतल भी थी। फायर ब्रिगेड की मदद से कमरे में पानी की बौछार डाली गई। लगभग दो घंटे बाद पुलिस ने दरवाजा तोड़कर राजू को दबोच लिया। एसपी सिटी बृजेश श्रीवास्तव ने बताया कि  राजू को पकड़कर थाने लगाया गया है। उसके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

सात साल से बच्चों को लेकर मायके में रहती है पत्नी

राजू की इन्हीं हरकतों की वजह से पत्नी सात साल पहले सोहबतियाबाग स्थित अपने मायके चली गई। वह अपने दोनों बच्चों को भी ले गई। आसपास के लोगों ने बताया कि वह कभी-कभी घर आती है। तीन दिन पहले भी आई थी तो राजू ने मारपीट की थी। घरवालों से रुपये के झगड़ा करने के अलावा महिलाओं के कपड़े पहनकर मोहल्ले में घूमता था।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.