Move to Jagran APP

Prayagraj: आभूषण कारोबारी को जिंदा जलाने का प्रयास करने वालों का सुराग नहीं, पुलिस तो आत्‍महत्‍या मान रही

गंगापार में हंडिया के बेल्हा सिंघामऊ गांव में आभूषण कारोबारी शीतला प्रसाद सोनी को जिंदा जलाने की कोशिश की गई थी। गंभीर रूप से झुलसे शीतला प्रसाद को स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आरोपित दंपती पर केस दर्ज है लेकिन गिरफ्तारी नहीं हुई है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 18 Nov 2022 10:33 AM (IST)Updated: Fri, 18 Nov 2022 10:33 AM (IST)
Prayagraj: आभूषण कारोबारी को जिंदा जलाने का प्रयास करने वालों का सुराग नहीं, पुलिस तो आत्‍महत्‍या मान रही
प्रयागराज के हंडियामें आभूषण कारोबारी को जिंदा जलाने की कोशिश की गई थी। आरोपित नहीं पकड़े गए।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज के हंडिया में पिछले दिनों आभूषण कारोबारी शीतला प्रसाद सोनी को जलाने का प्रयास हुआ था। ज्‍वलनशील पदार्थ डालकर जिंदा जलाने की कोशिश करने वाले आरोपित फरार हैं। पुलिस उन्‍हें नहीं पकड़ सकी है, जबकि नामजद केस दर्ज है। पुलिस इसे फिलहाल आत्‍महत्‍या का मामला बता रही है। जांच भी कर रही है।

loksabha election banner

हंडिया की घटना, पति-पत्‍नी पर आरोप : गंगापार में हंडिया के बेल्हा सिंघामऊ गांव में आभूषण कारोबारी शीतला प्रसाद सोनी को जिंदा जलाने की कोशिश की गई थी। गंभीर रूप से झुलसे शीतला प्रसाद को स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कारोबारी के भाई संदीप ने सिंघामऊ निवासी रोशन जहां और उसके शौहर मो. मुस्लिम के खिलाफ जानलेवा हमला, लूट समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है।

आभूषण के रुपये लेने गए थे सर्राफ : घटना पांच दिन पहले हुई थी। बताया जाता है कि हंडिया थाना क्षेत्र के धोबहा इमामगंज निवासी शीतला प्रसाद आभूषण का कारोबार करते हैं। उनके भाई संदीप का आरोप है कि हमेशा की तरह 14 नवंबर को शीतला प्रसाद क्षेत्र में आभूषण बेचने और पुराना बकाया पैसा वसूलने के लिए बेल्हा सिंघामऊ गांव गए थे। रोशनजहां से भी 10 हजार रुपये लेने थे। इसी बीच पता चला कि महिला ने अपने शौहर के साथ मिलकर जान से मारने की नीयत से ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा दी। इससे उनका भाई झुलस गया तो 15 हजार रुपये भी छीन लिया। संदीप का आरोप है कि रोशनजहां ने फर्जी मुकदमा में फंसाने की धमकी दी है। उनके भाई पर पैसा हड़पने के लिए जानलेवा हमला किया गया है।

क्‍या कहते हैं इंस्‍पेक्‍टर हंडिया : इंस्पेक्टर हंडिया धर्मेंद्र कुमार दुबे का कहना है कि मामला आत्महत्या के प्रयास का बताया जा रहा है, लेकिन इसकी वजह नहीं बता सके। ि‍उधर, गांव में घटना को लेकर तरह की चर्चा भी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.