Move to Jagran APP

जरा सी बात पर आया गुस्सा और बस दुनिया को कह दिया अलविदा, Pratapgarh के रविकांत ने भी की यही हरकत

मामूली बात पर यह जिंदगी मत गंवाइए। किसी बात पर नाराजगी है तो जरा धैर्य से परिवार के बारे में सोचिए बैठ जाइए पानी पीजिए मगर लोग इस पर ध्यान देते नहीं और घातक कदम उठा लेते हैं। गुरवार को ऐसा ही हुआ प्रतापगढ़ के नवाबगंज इलाके में।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Thu, 18 Mar 2021 05:13 PM (IST)Updated: Thu, 18 Mar 2021 05:48 PM (IST)
जरा सी बात पर आया गुस्सा और बस दुनिया को कह दिया अलविदा, Pratapgarh के रविकांत ने भी की यही हरकत
कोई दिन ऐसा नहीं जाता जब प्रयागराज और पड़ोसी जिलों में खुदकुशी करने की खबरें न आती हों।

प्रयागराज, जेएनएन। जरा सी बात पर जान देने की प्रवृत्ति दिन पर दिन बढ़ती जा रही है। भाई से झगड़ा हुआ तो  लड़की ने जान दे दी। पिता ने पढ़ाई के लिए फटकारा तो छात्र ने मौत गले लगा ली। पति से अनबन के बाद महिला ने जहर खाकर दुनिया को अलविदा कह दिया। यह खबरें रोज ही पढ़ने देखने और सुनने को मिलती हैं। कोई दिन ऐसा नहीं जाता जब प्रयागराज और पड़ोसी जिलों में खुदकुशी करने की खबरें न आती हों। साफ बात है कि लोगों में सहनशीलता और धैर्य खत्म होता जा रहा है। लोग मरने मारने पर उतारू रहते हैं। अगर कुछ पल ठंडे दिमाग से बैठे तो हो सकता है कि गुस्सा टलने से अनहोनी टल जाए मगर जब लोग ध्यान दें तब न।

loksabha election banner

जरा सोचिए, बैठिए और पानी पी लीजिए

मामूली बात पर यह जिंदगी मत गंवाइए। किसी बात पर नाराजगी है तो जरा धैर्य से परिवार के बारे में सोचिए, बैठ जाइए, पानी पीजिए, कुछ पल में गुस्सा शांत हो जाएगा मगर लोग इस पर ध्यान देते नहीं और घातक कदम उठा लेते हैं। गुरवार को ऐसा ही हुआ प्रतापगढ़ के नवाबगंज इलाके में। मध्य प्रदेश के भिंड जनपद के जमोहा गांव का विनोद अपने परिवार के साथ लवाना चौराहे पर किराए पर कमरा लेकर रहता है। वह ठेले पर गोलगप्पे बेचकर गुजारा कर रहा था। उसने अपने चचेरे भाई रविकांत को भी साथ लाकर काम पर लगा लिया था। बुधवार की रात रविकांत ने बैग उठाया और कहा कि वह भिंड में अपने घर जा रहा है। विनोद ने देर होने का हवाला देकर दूसरे रोज चले जाने के लिए कहा। मगर रविकांत ने बात नहीं मानी और कहासुनी कर ली। आसपास के लोगों के समझाने पर रविकांत कमरे में चला गया। देर रात एक बजे विनोद अपने कमरे से बाहर आया तो उसने रविकांत को टीन शेड में गमछे से फंदे पर लटका देखा। उसकी मौत हो चुकी थी। विनोद के शोर मचाने पर पड़ोसी जुट गए। पुलिस भी आ गई। पुलिस ने लोगों का बयान दर्ज करने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.