प्रयागराज, जेएनएन। प्रतापगढ़ जनपद के संग्रामगढ़ थाना क्षेत्र में संदिग्ध परिस्थितियों में जहरीला पदार्थ खाने से एक विवाहिता की मौत हो गई। पुलिस ने शव कब्जे में ले लिया। उधर जानकारी होने पर विवाहिता के मायके पक्ष के लोग भी पहुंच गए। उन्‍होंने थाने में तहरीर देकर ससुरालीजनों पर दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने पति समेत ससुराल पक्ष के पांच लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर तहकीकात कर रही है।

अस्पताल ले जाते समय निशा ने दम तोड़ दिया

संग्रामगढ़ थाना क्षेत्र के रूमतपुर ङ्क्षकधौली गांव निवासी निशा पटेल (25) पत्नी श्रीराम पटेल ने मंगलवार की शाम संदिग्ध हाल में जहरीला पदार्थ खा लिया। हालत बिगडऩे पर आसपास के लोगों ने खेत में काम कर रहे उसके सास-ससुर को सूचना दी। परिजन उसे इलाज के लिए ले जा रहे थे कि रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। जानकारी पाकर निशा के मायकेवाले वहां पहुंचे।

पति समेत पांच ससुरालियों पर केस दर्ज

मायकेवालों ने दहेज के लिए बेटी को जहर खिलाकर मार डालने का आरोप लगाते हुए संग्रामगढ़ पुलिस को तहरीर दी। मामले में मृतका के पिता झ़ुरई लाल निवासी पिडिय़ा सलोन रायबरेली ने पति श्रीराम, जेठ रामभवन व त्रिभुवन, जेठानी सुदामा देवी व सास इंद्राणी समेत पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया। निशा की शादी वर्ष 2014 में हुई थी। उसे एक वर्ष की एक पुत्री है। एसओ संग्रामगढ़ तुषार त्यागी का कहना है कि मुकदमा दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

 

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस