Move to Jagran APP

...एक वीडियो ने तबाह कर दिया दबंग का काला साम्राज्य

सेवानिवृत्‍त दारोगा के हत्‍यारोपित जुनैद का काला साम्राज्‍य लगभग खत्‍म हो चुका है। एडीए ने उसके कई भवनों को ध्‍वस्‍त कर दिया है अब एक लॉज व मकान को तोड़ने की तैयारी है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Wed, 31 Oct 2018 09:39 PM (IST)Updated: Wed, 31 Oct 2018 09:39 PM (IST)
...एक वीडियो ने तबाह कर दिया दबंग का काला साम्राज्य
...एक वीडियो ने तबाह कर दिया दबंग का काला साम्राज्य

प्रयागराज : सेवानिवृत्त दारोगा अब्दुल समद की पीट-पीटकर हत्या के बाद वायरल हुए वीडियो से इलाके के दबंग जुनैद का काला साम्राज्य खत्म हो गया है। दबंगई के बल पर सरकारी जमीन पर बने अवैध लॉज और मकान को इलाहाबाद विकास प्राधिकरण (एडीए) जमींदोज कर चुका है। लगभग डेढ़ करोड़ की अवैध संपत्ति ध्वस्त हो चुकी है। एडीए अभी एक लॉज और मकान के पीछे का हिस्सा तोडऩे की तैयारी में है। इलाहाबाद हाईकोर्ट के सख्त रुख पर हत्यारोपित जुनैद का लगभग साढ़े तीन करोड़ का काला साम्राज्य लगभग ढह चुका है।

loksabha election banner

शिवकुटी थाना क्षेत्र के शिलाखाना निवासी सेवानिवृत्त दारोगा की सरेआम हत्या होने पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने हत्यारोपित जुनैद की सभी अवैध संपत्तियों को ध्वस्त करने के लिए एडीए को कहा था। एडीए ने पिछले महीने सबसे पहले जुनैद के मकान पर बुलडोजर चलाया। उसके घर का अगला हिस्सा तोड़ दिया। इसको लेकर काफी विरोध भी हुआ। उसके बाद एडीए ने पिछले सप्ताह हत्यारोपित जुनैद के दो मंजिला लॉज को ध्वस्त कर दिया। अब उसके तीन मंजिला लॉज और मकान के पिछले हिस्से को ढहाया जाना है। संभावना है कि, गुरुवार को उसके 25 कमरों के अवैध लॉज को भी तोड़ दिया जाएगा। एडीए की टीम ने इसकी पूरी तैयारी कर ली है। बुधवार को कार्रवाई होनी थी, लेकिन कुछ कारणों से नहीं हो पाई।

वकील के विरोध पर स्थानीय लोगों ने खदेड़ा था :

पिछले सप्ताह जब एडीए की टीम सरकारी जमीन पर बने जुनैद के अवैध लॉज को गिराने के लिए पहुंची थी तो  कई वकीलों ने कार्रवाई का विरोध किया था। तब स्थानीय लोग वकीलों के विरोध में खड़े हो गए थे। लोगों के आगे आने पर वकीलों ने पांव पीछे खींच लिए थे। उसके अगले दिन राजकीय महिला पॉलीटेक्निक परिसर में घुसकर एडीए ने जुनैद के दो मंजिला लॉज को ध्वस्त कर दिया था। उस समय तीन मंजिला लॉज को भी गिराने की तैयारी थी, लेकिन पोकलैन मशीन न होने के कारण उसे अगले हफ्ते के लिए टाल दिया गया था।

सितंबर की वो सनसनी...

शहर के शिवकुटी थाना क्षेत्र के शिलाखाना, तेलियरगंज इलाके में रिटायर्ड दारोगा अब्दुल समद को दिन दहाड़े पीट-पीटकर मार डाला गया था। साइकिल से निकले समद को हमलावरों ने घेरकर लाठी, राड से इतना पीटा कि, उनकी मौत हो गई। सरेआम पिटाई का वीडियो सीसीटीवी में कैद हो गया था। लाइव हत्या के वीडियो ने सोशल मीडिया पर सनसनी फैला दी। मामले में हिस्ट्रीशीटर जुनैद के बेटे शेबू उर्फ शीबू, युसुफ और उसके ममेरे भाई इब्ने को हत्या के मामले में गिरफ्तार किया गया था, जबकि जुनैद की पत्नी सना, बेटी हिना और मेहंदी और रजिक को झगड़े की धाराओं में गिरफ्तार किया गया था।

बाद में इनामी जुनैद भी जेल चला गया। लाखों रुपये की कीमत के एक मकान के विवाद में पुलिस की टॉप टेन सूची में शामिल अपराधी जुनैद उर्फ जुन्ना के घरवालों ने रिटायर्ड दारोगा की हत्या की थी। चूंकि लाइव मर्डर का वीडियो साक्ष्य के तौर पर सामने आ गया इसलिए डीजीपी तक ने मामले का संज्ञान लिया। हाईकोर्ट ने स्वत: संज्ञान लेते हुए एसएसपी को तलब किया। इसके बाद तेजी से कार्रवाई शुरू हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.