फोटो..संबंधित लोगो एस में है

---------

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : रक्षाबंधन पर इस बार भाई अपनी बहनों को प्यारा सा गिफ्ट सोने का सिक्का दे सकेंगे जो बहना के मन को जरूर भाएगा। भाइयों को भी कुछ फायदा ही होगा क्योंकि सोने के सिक्के की खरीद पर उन्हें साढ़े छह प्रतिशत की छूट भी मिलेगी।

डाक विभाग ने इस बार रक्षाबंधन के लिए विशेष तैयारियां कर रखी हैं। राखी भेजने के लिए वाटर प्रुफ डिजायनर लिफाफे और राखी डाक की बुकिंग व वितरण के लिए तमाम प्रबंध किए गए हैं। वहीं रक्षाबंधन पर्व के अवसर पर डाक विभाग ने एक अगस्त को सोने के सिक्के की खरीद पर विशेष छूट देने का निर्णय लिया है। विभाग के लोगो वाले सोने के सिक्के की खरीद पर साढ़े छह प्रतिशत छूट दी जाएगी। ध्यान रखने की बात यह है कि चयनित डाकघरों में ही 0.5, 1, 5, 8, 10, 20 व 50 ग्राम के ये सिक्के उपलब्ध रहेंगे।

इस संबंध में इलाहाबाद परिक्षेत्र के निदेशक कृष्ण कुमार यादव ने बताया कि इलाहाबाद परिक्षेत्र में प्रधान व कचेहरी, भदोही, चंदौली समेत 14 डाकघरों द्वारा सोने के सिक्कों की बिक्री की जा रही है।

इनसेट-

रक्षाबंधन पर भी होगा राखी डाक वितरण

भाइयों की कलाई राखी के बिना सूनी न रह जाए, इसके लिए डाक विभाग ने एक और दो अगस्त को विशेष राखी डाक वितरण के प्रबंध किए हैं। आवश्यकतानुसार डाकघरों में सामान्य डाक वितरण के अलावा द्वितीय डाक वितरण के भी निर्देश उन्होंने दिए गए हैं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर