Move to Jagran APP

68500 शिक्षक भर्ती की काउंसिलिंग की फिर बढ़ी तारीख, अब छह और सात नवंबर को तैयारी

उत्तर प्रदेश के परिषदीय स्कूलों में 68500 सहायक अध्यापक भर्ती में पुनर्मूल्यांकन में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को नियुक्ति नहीं मिल पा रही है। बेसिक शिक्षा परिषद लगातार जिला आवंटन और काउंसिलिंग की तारीखें बढ़ा रहा है। अब छह व सात नवंबर को काउंसिलिंग कराने का ऐलान किया गया है।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Fri, 30 Oct 2020 11:31 PM (IST)Updated: Fri, 30 Oct 2020 11:31 PM (IST)
68500 शिक्षक भर्ती की काउंसिलिंग की फिर बढ़ी तारीख, अब छह और सात नवंबर को तैयारी
प्राथमिक स्कूलों में 68500 शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया दो साल में भी पूरी नहीं हो सकी है।

प्रयागराज [राज्य ब्यूरो]। उत्तर प्रदेश के परिषदीय स्कूलों में 68500 सहायक अध्यापक भर्ती में पुनर्मूल्यांकन में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को नियुक्ति नहीं मिल पा रही है। बेसिक शिक्षा परिषद लगातार जिला आवंटन और काउंसिलिंग की तारीखें बढ़ा रहा है। अब छह व सात नवंबर को काउंसिलिंग कराने का ऐलान किया गया है, जबकि पहले काउंसिलिंग अब 28 व 29 अक्टूबर को कराकर और उसी दिन नियुक्ति पत्र वितरित किया जाना था। परिषद ने अभ्यर्थियों से जिला वरीयता का आवेदन लेने के बाद आवंटन नहीं किया इसलिए काउंसिलिंग की तारीख बढ़ानी पड़ी है, अब चार नवंबर को जिला आवंटन एनआइसी से कराने की तैयारी है।

loksabha election banner

प्राथमिक स्कूलों में 68500 शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया दो साल में भी पूरी नहीं हो सकी है। उत्तर पुस्तिकाओं के पुनर्मूल्यांकन में उत्तीर्ण 23 अभ्यर्थियों को नियुक्ति देने के लिए मार्च में आदेश हुए थे। कोरोना संकट की वजह से प्रक्रिया रोक दी गई थी। अभ्यर्थियों ने इस मामले में कोर्ट में अवमानना याचिका की जिसमें निदेशक बेसिक शिक्षा को चेतावनी मिली। उसके बाद आवेदन कर पाने वालों को आवेदन का एक अवसर और देते हुए 12 से 14 अक्टूबर तक वेबसाइट खोली गई। उस समय घोषित कार्यक्रम में 22 व 23 अक्टूबर को काउंसिलिंग कराने की तैयारी थी लेकिन परिषद आवेदन करने वालों का जिला आवंटन ही नहीं कर सका।

बेसिक शिक्षा परिषद सचिव प्रताप सिंह बघेल ने कहा है कि तय समय पर काउंसिलिंग नहीं हो पा रही है, अब काउंसिलिंग की तारीख छह व सात नवंबर तय की है, इसके पहले चार नवंबर को जिला आवंटन सूची जारी होगी। अभ्यर्थियों को काउंसिलिंग पूरी होने के बाद नियुक्ति पत्र निर्गत करने का आदेश दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.