Move to Jagran APP

बीएसएनएल के 549 में से 335 कर्मी ले सकते हैं वीआरएस Prayagraj News

बीएसएनएल में आधे से ज्यादा अधिकारी और कर्मचारी 50 साल से अधिक उम्र के हैं। पुराने कर्मियों के वेतन भत्ते पर भारी भरकम धनराशि खर्च हो रही है। ऐसे में उन्‍हें वीआरएस दिया जाएगा।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Thu, 31 Oct 2019 05:51 PM (IST)Updated: Thu, 31 Oct 2019 05:51 PM (IST)
बीएसएनएल के 549 में से 335 कर्मी ले सकते हैं वीआरएस Prayagraj News
बीएसएनएल के 549 में से 335 कर्मी ले सकते हैं वीआरएस Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) में आधे से ज्यादा कर्मियों को स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (वीआरएस) देने की तैयारी है। इसके लिए लिस्ट तैयार हो गई है। प्रयागराज में तैनात 549 कर्मियों में से 335 ऐसे कर्मी हैं, जो वीआरएस की कटेगरी में आते हैं। नवंबर के आखिर से वीआरएस की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

loksabha election banner

50 साल से अधिक उम्र वाले अधिकारियों, कर्मचारियों को वीआरएस देंगेे

दरअसल कई सालों से सरकारी क्षेत्र की संचार कंपनी बीएसएनएल घाटे के दौर से गुजर रही थी। उसे घाटे से उबारने के लिए पिछले हफ्ते केंद्र सरकार रीवाइवल प्लान ले आई। उस दौरान बताया गया कि निगम की जितनी कमाई है, उससे दोगुना से अधिक खर्च है। इसका बड़ा हिस्सा कर्मचारियों के वेतन और भत्ते पर खर्च होता है। इसलिए 50 साल से अधिक उम्र वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को वीआरएस देने की घोषणा की गई है। इनके वीआरएस लेने से कंपनी के खर्चे कम होंगे, तब वह उपभोक्ताओं को बेहतर सेवा दे सकेंगे। मंत्री की घोषणा के बाद वीआरएस की प्रक्रिया शुरू हो गई है। प्रयागराज में कुल 549 अधिकारी कर्मचारी हैं। इसमें 22 अधिकारी और 313 कर्मचारी 50 साल से अधिक उम्र वाले हैं। यह लोग वीआरएस ले सकते हैं। उम्मीद है कि इसमें करीब दो सौ लोग वीआरएस ले लेंगे।

बोले बीएसएनएल के जीएम

बीएसएनएल के जीएम आनंद मिश्रा ने कहा कि संचार मंत्री की घोषणा के बाद 50 साल से अधिक उम्र वाले कर्मियों की लिस्ट तैयार हो गई है। अगले कुछ दिनों में वीआरएस के नियम और शर्तों का पत्र आ जाएगा। उसके बाद इस कटेगरी में आने वाले कर्मी आवेदन कर सकेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.