प्रयागराज, जेएनएन। कम ओवरों का क्रिकेट मैच यानी टी-20। जी हां पहले टेस्‍ट मैच का क्रेज था, फिर वन डे यानी एक दिवसीय क्रिकेट मैचों का दौर तेज रहा। वहीं अब फटाफट क्रिकेट यानी टी-20 की धूम है। कम ओवरों मं ही इसमें निर्णय हो जाता है। ऐसे में टी-20 वर्ल्‍ड कप में दर्शकों को रोमांच भी अधिक मिलता है। अब टी-20 विश्‍वकप होने वाला है। ऐसे ऐसे में क्रिकेट प्रेमियों में इसका बुखार भी चढ़ने लगा है।

टी-20 वर्ल्‍ड कप को लेकर उत्‍साह

भारत में क्रिकेट को लेकर युवाओं की दीवानगी कोई नई बात नहीं है। यहां पर लोग क्रिकेट को धर्म की तरह मानते हैं। सोमवार से शुरू हो रहे टी-20 वल्र्ड कप का जादू युवाओं के सिर चढ़कर बोलने लगा है। प्रयागराज के साथ ही प्रतापगढ़ में भी हर युवा टी-20 वर्ल्‍ड कप को लेकर उत्साह से लबरेज दिख रहा है। वहीं कई क्रिकेट प्रेमियां में टी-20 टूर्नामेंट का आयोजन भारत में न होने से कुछ मायूसी भी है।

बोले युवा- भारतीय टीम प्रबल दावेदार

प्रतापगढ़ के युवाओं में क्रिकेट के प्रति दीवानगी होना लाजमी भी है। क्योंकि जनपद प्रतापगढ़ ने कई ऐसे खिलाड़ी दिए हैं, जिन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम में अपना परचम लहराया है और प्रतापगढ़ का नाम रोशन किया है। टी-20 वर्ल्‍ड कप को लेकर दैनिक जागरण टीम ने युवाओं से बात की तो उनका उत्साह दिखा। कुंडा विकास खंड के खेमीपुर निवासी इंटर के छात्र सूरज गुप्ता ने कहा कि इस बार भारतीय टीम वर्ल्‍ड कप की प्रबल दावेदार है। क्योंकि भारतीय टीम दुबई में काफी समय से खेल रही है और इन्हीं मैदानों पर टी-20 वर्ल्‍ड कप के मैच होने हैं।

मराठा टी-20 खिलाड़ी दिवाकर बोले भारतीय टीम में किसी को भी टक्‍कर देने की ताकत

पूरेधनऊ के हार्डवेयर के दुकानदार सोनू साहू का कहना है कि टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा उनके पसंदीदा खिलाड़ी हैं। उन्हें भरोसा है कि इस टूर्नामेंट में रोहित की धमाकेदार बल्लेबाजी से गेंदबाज पानी मांगते नजर आएंगे। मराठा टी-20 लीग में इंदौर टीम में चुने गए कुंडा के बलीपुर गांव निवासी दिवाकर सिंह का कहना है कि भारतीय टीम में किसी भी अंतरराष्ट्रीय स्तर की टीम को टक्कर देने की ताकत है। हम चाहते हैं की विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम टी-20 वर्ल्‍ड कप जीत कर आए। नवाबगंज क्षेत्र के परियावां निवासी धीरज अग्रहरी वैसे तो इंडियन आयल में नौकरी करते हैं। उनका कहना है क्रिकेट वाकई में बहुत ही जबरदस्त खेल है। भारत ने क्रिकेट के हर श्रेणी में अपना परचम लहराया है, लेकिन यही टूर्नामेंट भारत में होता तो कुछ और ही बात होती।

Edited By: Brijesh Srivastava