प्रयागराज, जागरण संवाददाता। प्रयागराज में पिछले दिनों की लगातार बारिश होने के कारण सब्जियों की फसलें खराब हो ही गई हैं। सब्जियां भी दागी हो गई हैं। इसकी वजह से सब्जियों के थोक व्‍यापारी, किसानाें के साथ ही आम जन भी परेशान हैं। सब्जियों की कीमतों में तेजी बनी है। बारिश का यही आलम रहा तो सब्जियों के दाम और बढ़ना तय है। सब्जियों के थोक और फुटकर दाम में दोगुने से ज्यादा की तेजी हुई है।

थोक में इस रेट में बिक रही हैं सब्जियां

शनिवार को प्रयागराज का थोक सब्‍जी बाजार मुंडेरा मंडी है। मुंडेरा थोक मंडी में टमाटर का दाम 25 रुपये से बढ़कर 30 रुपये किलो हो गया है। वहीं कद्दू का दाम छह-सात रुपये किलो, बैगन 25 रुपये किलो, पत्तागोभी 15 से 16 रुपये प्रति पीस, लौकी 10 रुपये प्रति पीस, नेनुआ और भिंडी की थोक कीमतें 15 रुपये किलो हो गई है। सामान्य आलू सात से आठ रुपये किलो, जी-फोर आलू 12 से 13 रुपये किलो और नए आलू का दाम 20 से 22 रुपये किलो है। नया आलू अंबिकापुर से मंगाया जा रहा है।

पिछले सप्‍ताह सब्जियों का रेट कम था

पिछले सप्ताह के शुरू में नेनुआ, भिंडी, लौकी, कद्दू, तरोई चार से पांच रुपये किलो में थी। टमाटर 15 से 20 रुपये किलो और पत्ता गोभी आठ से 10 रुपये प्रति पीस में बिक रही थी। वहीं बारिश ने अचानक सभी सब्जियों के रेट बढ़ा दिए हैं। बारिश का सब्जियों के उत्‍पादन व बिक्री पर प्रतिकूल प्रभाव डाला है।

जानें, सब्जियों के फुटकर रेट

प्रयागराज में फुटकर में टमाटर 20 से 30 रुपये किलो, भिंडी 30 रुपये किलो, नेनुआ 40 रुपये किलो, बैगन 40 रुपये किलो, अरुवी 20 से 30 रुपये किलो, गोभी 10 से 20 रुपये प्रति पीस, लौकी 20 से 30 रुपये प्रति पीस, आलू 18 से 20 रुपये किलो है।

सब्‍जी व्‍यापार मंडल अध्‍यक्ष ने यह कहा

मुंडेरा सब्जी एवं फल व्यापार मंडल के अध्यक्ष सतीश कुशवाहा का कहना है गोभी, बैगन समेत कई सब्जियां बारिश के कारण दागी हो गई हैं, खराब हो गई हैं। इससे इनकी बिक्री भी कम हो गई है। सब्जियों के खरीदार भी परेशान हो रहा है।

Edited By: Brijesh Srivastava