Move to Jagran APP

Samajwadi Party: कोरोना काल में बिजली बिल, जलकर व गृहकर माफ करने की सपाइयों ने उठाई आवाज

Samajwadi Party समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने यह भी कहा कि बैंको द्वारा दिए गए ऋण की ईएमआइ को किश्तों में और ब्याज मुक्त कर वसूली करने के लिए निर्देश दिया जाए। ऐसा इसलिए किया जाए ताकि लोग अतिरिक्त बोझ से बच सकें।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 21 Jun 2021 01:14 PM (IST)Updated: Mon, 21 Jun 2021 05:29 PM (IST)
Samajwadi Party: कोरोना काल में बिजली बिल, जलकर व गृहकर माफ करने की सपाइयों ने उठाई आवाज
सपा नेताओं ने प्रयागराज के लोगों को कोरोना काल में टैक्‍स में राहत देने की मांग सरकार से की है।

प्रयागराज, जेएनएन। समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कोरोना काल के एक वर्ष के बिजली के बिल, जलकर और गृहकर को माफ करने की आवाज उठाई है। प्रयागराज के सपाइयों का कहना है कि टैक्स माफ होने से जनता को काफी राहत मिलेगी। बोले कि कोरोना काल में लोगों के सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया है। ऐसे में टैक्स जमा करने में उनको काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। इसलिए सरकार को चाहिए कि वह जनता के हित में सभी टैक्सों को माफ करे।

loksabha election banner

बैंकों की ईएमआइ में ब्याज माफ कर किश्त में वसूली की मांग

समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने यह भी कहा कि बैंको द्वारा दिए गए ऋण की ईएमआइ को किश्तों में और ब्याज मुक्त कर वसूली करने के लिए निर्देश दिया जाए। ऐसा इसलिए किया जाए ताकि लोग अतिरिक्त बोझ से बच सकें। इसके अलावा खुमचा लगाने वाले, रेहड़ी मज़दूर व ई-रिक्शा चालकों सहित ज़रुरतमंदों को पांच हज़ार रुपये प्रतिमाह आर्थिक मदद करने की भी मांग की गई।

कम पूंजी के व्‍यापारियों को भी सरकारी आर्थिक मदद मिले

चौक स्थित महानगर कार्यालय में हुई बैठक में सपाइयों ने कहा कि कोरोना काल में व्यापारियों का व्यापार चौपट हो गया है। सभी काम-धंधे प्रभावित हुए हैं। व्यापार को पटरी पर आने में अभी काफी समय लगेगा। ऐसे में कम पूंजी के व्यापारियों को भी आर्थिक मदद सरकार द्वारा मिलनी चाहिए।

कहा- टैक्‍स के नाम पर जनता को प्रताडि़त किया गया तो आंदोलन होगा

बैठक में सपाइयों ने चेतावनी दी कि अगर टैक्स के नाम पर जनता को प्रताड़ित किया गया तो सड़क पर उतरकर विरोध किया जाएगा। बैठक में महानगर अध्यक्ष सै. इफ्तेखार हुसैन, रविंद्र यादव, विजय वैश्य, इसरार अंजुम, महेंद्र निषाद, मोईन हबीबी, दिनेश यादव, नरेंद्र सिंह, जीएस यादव, सै. मो. अस्करी, मशहद अली खां, अब्दुल समद, मो. शारिक़, मंजू यादव, शाहिद प्रधान, एसपी श्रीवास्तव, पप्पू पासी, आशीष पाल, अशोक मौर्या, हरीश चंद्र श्रीवास्तव, राकेश वर्मा, अज़हर, ओपी यादव, भोला पाल, सनी गुप्ता, आक़िब जावेद खान, ताहिर उमर, श्यामू यादव, रितेश प्रजापति, पंकज आदि रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.