प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना संक्रमण का असर हवाई सेवाओं पर भी दिखने लगा है। यात्रियों की संख्या कम होने से कुछ फ्लाइटें निरस्त की जा रही है। हालांकि निजी विमानन कंपनी इंडिगो ने प्रयागराज से गोरखपुर की उड़ान को अब हफ्ते में तीन दिन कर दिया है। हालांकि इसके समय में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है।

गोरखपुर के लिए मंगलवार, गुरुवार व शनिवार को विमान उड़ान भरेगा

दरअसल, महीने भर से सभी 11 शहरों के लिए प्रयागराज से विमान उड़ान नहीं भर रहे हैं। प्रतिदिन तीन से सात फ्लाइटों को निरस्त किया जा रहा है। शुक्रवार को भी सात फ्लाइटें निरस्त रहीं। वहीं, पर्याप्त यात्री नहीं होने से गोरखपुर के लिए अब प्रत्येक मंगलवार, गुरुवार व शनिवार को विमान उड़ान भरेगा। जबकि अभी तक 70 सीटर विमान का संचालन पूरे हफ्ते होता था। बताया जा रहा है कि संक्रमण कम होने और यात्रियों की संख्या में इजाफा होने पर यह व्यवस्था फिर बहाल कर दी जाएगी।

यात्रियों की संख्या कम होने से हुआ बदलाव

प्रयागराज से निजी विमानन कंपनी इंडिगो के नौ विमान रोजाना उड़ान भरते थे। कोरोना वायरस संक्रमण काल में यात्रियों की संख्या एक तिहाई हो गई है। इसलिए विमानन कंपनी ने गोरखपुर की उड़ान को सप्ताह में तीन दिन कर दिया है।

गोरखपुर जाने वाला विमान ही कोलकाता भी जाएगा

मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को 70 सीटर विमान गोरखपुर से दोपहर 2.25 बजे उड़ान भरेगा और 03:40 बजे प्रयागराज पहुंचेगा। वापसी में शाम चार बजे प्रस्थान करेगा और पांच बजे गोरखपुर पहुंचेगा। इसके बाद 5.30 बजे कोलकाता जाएगा। एयरपोर्ट निदेशक अंचल प्रकाश ने बताया कि निजी विमानन कंपनी ने यात्रियों की संख्या कम होने से यह फैसला लिया है।

मुंबई, पुणे, बेंगलुरू व भोपाल के लिए इंडिगो के विमानों ने उड़ान भरी

शुक्रवार को निजी विमानन कंपनी इंडिगो की चार फ्लाइट का संचालन हुआ। जबकि एयर इंडिया की कोई उड़ान नहीं थी। मुंबई, पुणे, बेंगलुरू व भोपाल के लिए इंडिगो के विमानों ने उड़ान भरी। वहीं, इंडिगो की भुवनेश्वर, गोरखपुर, रायपुर, दिल्ली, देहरादून और एयर इंडिया की दिल्ली की फ्लाइट निरस्त रही। 301 यात्री प्रयागराज पहुंचे। जबकि 206 यात्रियों ने विभिन्न शहरों के लिए यहां से हवाई सफर शुरू किया।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप