प्रयागराज,जेएनएन। अहमदाबाद जेल में बंद माफिया अतीक अहमद की 12 बीघा जमीन रविवार को और कुर्क की गई। जब्त की गई अचल संपत्ति की बाजार में कीमत करीब 20 करोड़ रुपये आंकी गई है। जिलाधिकारी ने गैंगस्टर एक्ट के तहत अतीक की जमीन को कुर्क करने का आदेश दिया था, जिस पर करेली पुलिस ने कार्रवाई की।

खुल्दाबाद थाना क्षेत्र के चकिया निवासी पूर्व सांसद व माफिया अतीक के विरुद्ध लगातार कार्रवाई चल रही है। बीते 19 जनवरी को जिलाधिकारी ने करेली के ऐनुद्दीनपुर स्थित 18 अचल संपत्ति को कुर्क करने का आदेश देते हुए थानाध्यक्ष करेली को प्रशासक नियुक्त किया था। रविवार को थानाध्यक्ष करेली बृजेश सिंह, एसआइ संजय सिंह, शेर सिंह यादव और कौशलेंद्र बहादुर समेत अन्य के साथ ऐनुद्दीनपुर गांव पहुंचे। यहां राजस्व की टीम के साथ जमीनों की चौहद्दी देखी गई और फिर कुर्की की कार्रवाई की गई। सीज की गई जमीनों पर बोर्ड भी लगाया गया, ताकि कोई शख्स उस जमीन की खरीद फरोख्त न कर सके।

हालांकि अभी अतीक के करीबी अकबर और माजिद की अचल संपत्ति कुर्क नहीं हुई है। दोनों धूमनगंज थाना क्षेत्र के मरियाडीह गांव के रहने वाले हैं और उनकी अलग-अलग स्थानों पर जमीन है। फिलहाल ऐनुद्दीपुर में अतीक की 12 बीघा जमीन कुर्क होने से एक और बड़ा झटका माफिया को लगा है। उसके गुर्गों में भी कार्रवाई का डर सताने लगा है। इससे पहले भी अतीक के दफ्तर, मकान समेत करोड़ों रुपये की अचल संपत्ति को कुर्क किया जा चुका है और कार्रवाई लगातार जारी है। एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह का कहना है कि जिलाधिकारी के आदेश का अनुपालन कराते हुए गैंगस्टर अतीक की करीब 20 करोड़ की अचल संपत्ति को कुर्क किया गया है।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप