प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज के लोगों के लिए यह अच्‍छी खबर है। यहां से देहरादून समेत भोपाल, भुवनेश्वर के लिए 28 मार्च से सीधी हवाई सेवाएं शुरू करने के लिए मंजूरी मिल गई है। इन तीनों शहरों के लिए इंडिगो फ्लाइट शुरू करने जा रहा है। डीजीसीए के समर शेड्यूल में तीनों शहरों के लिए स्लॉट भी जारी कर दिया गया है।

इन शहरों के लिए विमान सेवा उपलब्‍ध है

दरअसल, प्रयागराज से दिल्ली के लिए एलाइंस एयर व इंडिगो की एक-एक विमान सेवा उपलब्ध है। इसके अलावा इंडिगो मुंबई, पुणे, रायपुर, कोलकाता, बंगलूरू और गोरखपुर के लिए भी सीधी हवाई सेवाएं संचालित हैं। इसी कड़ी में इंडिगो देेहरादून, भोपाल व भुवेनश्वर के लिए भी प्रयागराज से हवाई सेवाएं शुरू की जा रही है।

लॉकडाउन की वजह से हवाई सेवाएं शुरू नहीं की जा सकीं

बता दें कि तीनों शहरों (देहरादून, भोपाल और भुवनेश्वर) के लिए पिछले वर्ष मार्च में ही ये सेवाएं शुरू होनी थी। हालांकि लॉकडाउन की वजह से हवाई सेवाएं शुरू नहीं की जा सकीं। फिलहाल इंडिगो ने देहरादून, भोपाल व भुवनेश्वर के लिए 28 मार्च से शुरू होने वाली फ्लाइट की समय सारिणी भी जारी कर दी है। देहरादून के लिए हवाई सेवा शुरू करने से हरिद्वार कुंभ में शामिल होने वालों को भी सहूलियत मिलेगी।

फ्लाइट का यह होगा शेड्यूल

प्रयागराज से दोपहर 01:00 बजे फ्लाइट जाएगी। 02:35 बजे भोपाल पहुंचेगी। वापसी में भोपाल से दोपहर 02:55 बजे उड़ान भरकर 04:20 बजे प्रयागराज पहुंचेगा। वहीं, प्रयागराज से शाम 04:40 बजे फ्लाइट जाएगी और शाम 06:20 बजे देहरादून पहुंचेगा। वापसी में शाम 07:15 बजे देहरादून से उड़ान भरेगा और रात 11:00 बजे प्रयागराज पहुंचेगा। इसके अलावा भुवनेश्वर के लिए सुबह 09:30 बजे उड़ान भरेगा और 11:30 बजे पहुंचेगा। वापसी में सुबह 11:50 बजे उड़ान भरेगा और दोपहर 02:05 बजे प्रयागराज पहुंचेगा।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप