प्रयागराज [राज्य ब्यूरो]। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने सोमवार को पीसीएस-2019 के साक्षात्कार का विस्तृत कार्यक्रम जारी कर दिया। साक्षात्कार 28 जनवरी को आरंभ होकर सात दिन चलेगा। इसके तहत 28, 29, 30 जनवरी, एक, दो, तीन व चार फरवरी को साक्षात्कार दो सत्र में लिया जाएगा। प्रथम सत्र का सुबह नौ व द्वितीय सत्र का साक्षात्कार दोपहर एक बजे से शुरू होगा। यूपीपीएससी की वेबसाइट में साक्षात्कार का कार्यक्रम अपलोड कर दिया गया है। 

पीसीएस-2019 भर्ती के 388 पदों के सापेक्ष साक्षात्कार के लिए 811 अभ्यर्थी सफल हुए हैं। यूपीपीएससी ने 16 अक्टूबर 2019 को पीसीएस के 474, एसीएफ के दो व आरएफओ के 53 पदों की भर्ती का विज्ञापन जारी किया था। आनलाइन आवेदन 13 नवंबर तक लिए गए। आयोग ने 15 दिसंबर को प्रदेश के 19 जिलों में 1166 केंद्रों पर प्रारंभिक परीक्षा कराई और परिणाम 17 फरवरी 2020 को जारी हुआ। मुख्य परीक्षा परीक्षा के लिए 6119 अभ्यर्थी सफल हुए थे, जबकि मुख्य परीक्षा का रिजल्ट 23 दिसंबर को जारी किया गया था।

यह लाना होगा जरूरी : अभ्यर्थियों को समस्त शैक्षिक दस्तावेजों के साथ आरक्षित वर्ग के नए प्रारूप पर जारी जाति प्रमाणपत्र, केंद्र व राज्य सरकार में कार्यरत अभ्यर्थियों को सेवायोजक द्वारा जारी अनापत्ति प्रमाणपत्र की मूल कापी लेकर आना होगा।

पदों का विवरण : पीसीएस-2019 के पदों का ब्योरा भी जारी कर दिया है। इसके तहत डिप्टी कलेक्टर के 46, कार्य अधिकारी के आठ, सहायक आयुक्त उद्योग के 19, जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी का एक, खंड विकास अधिकारी के 34, सहायक जिला रोजगार सहायता अधिकारी के आठ, जिला दिव्यांगजन अधिकारी के पांच, उपनिबंधक का एक, सहायक श्रमायुक्त के पांच, श्रम प्रवर्तन अधिकारी के तीन, उत्तर प्रदेश कृषि सेवा समूह ख के दो, अभिहीत अधिकारी के दो, जिला उद्यान अधिकारी के चार, विस्तार सेवा अधिकारी श्रेणी-2 का एक, नायब तहसीलदार राजस्व परिषद के 150, उपकारापाल कारागार प्रशासन एवं सुधार सेवाएं के 76, कर निर्धारण अधिकारी नगर विकास अनुभाग-4 के 12, लेखा एवं सम्प्रेक्षाधिकारी मंडी परिषद के 16, विपणन अधिकारी मंडी परिषद का एक, विधि अधिकारी मंडी परिषद के 22, विधि अधिकारी भूतत्व एवं खनिकर्म अनुभाग का एक, ज्येष्ठ गन्ना विकास निरीक्षक गन्ना एवं चीनी विभाग के 12, पशु चिकित्सा एवं कल्याण अधिकारी नगर विकास अनुभाग-4 के 14, खाद्य सुरक्षा अधिकारी खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग के नौ पद निर्धारित हैैं।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप