प्रयागराज, जेएनएन। इन दिनों प्रतापगढ़-प्रयागराज मार्ग का चौड़ीकरण का कार्य चल रहा है। मलाक हरहर तक काम लगभग पूरा हो चुका है, जबकि यहां से बालसन चौराहे तक कार्य अभी चल रहा है। शांतिपुरम चौराहे के पास कार्यदायी संस्था द्वारा सड़क पर नाले पर बनी पुलिया का निर्माण करीब एक माह से चल रहा है। इस कारण आवागमन प्रभावित हो रहा है। अक्सर यहां जाम की स्थिति बनी रहती है। कभी-कभी तो जाम इतना जबरदस्त तरीके से लगता है कि लोग घंटों इसमें फंसे रहते हैं।

यातायात विभाग के पुलिसकर्मी बने रहते हैं मूकदर्शक

निर्माण कार्य के चलते जाम की समस्या उत्पन्न न हो, इसके लिए मलाक हरहर चौराहे से फाफामऊ बाईपास तक जगह-जगह यातायात विभाग के पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। इनके साथ होमगार्ड के जवान भी लगाए गए हैं, लेकिन ये सभी सिर्फ मूकदर्शक बने रहते हैं। जब तक लंबा जाम नहीं लग जाता, तब तक इनके कदम आगे नहीं बढ़ते। यही नहीं जाम भी ये नहीं समाप्त करा पाते। जब आला अधिकारी पहुंचते हैं तभी यहां जाम समाप्त होता है।

दोपहिया वाहन सवार तक नहीं निकल पाते

जाम की स्थिति कैसे होती होगी, उसका सहज अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि दोपहिया वाहन चालक भी नहीं निकल सकते। वह भी इसमें घंटों फंसे रहते हैं। एंबुलेंस तक को निकलने का रास्ता नहीं मिल पाता। कोई दूसरा रास्ता न होने की वजह से लोग जाम के हटने के बाद ही अपने गंतव्य की ओर रवाना होते हैं।

बोले, यातायात निरीक्षण

यातायात निरीक्षक आरके सिंह का कहना है कि सड़क निर्माण के दौरान जाम न लगे, इसके लिए वहां तैनात किए गए यातायात पुलिसकर्मियों और होमगार्डों को सख्त निर्देश दिए गए हैं। वह भी भ्रमण कर स्थिति का जायजा लेते रहते हैं।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस