Move to Jagran APP

प्रयागराज में पूर्व सांसद अतीक अहमद के घर छापा, बेटे और भाई के घर आने की थी सूचना

सूचना थी कि ईद के मौके पर पूर्व सांसद अतीक का पुत्र उमर भाई अशरफ और देवरिया जेल कांड में वांछित साढ़ू इमरान घर पर मौजूद हैं। छापेमारी हुई मगर दो घंटे तक खोजबीन में कोई मिला नहीं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 25 May 2020 09:21 PM (IST)Updated: Tue, 26 May 2020 07:49 AM (IST)
प्रयागराज में पूर्व सांसद अतीक अहमद के घर छापा, बेटे और भाई के घर आने की थी सूचना
प्रयागराज में पूर्व सांसद अतीक अहमद के घर छापा, बेटे और भाई के घर आने की थी सूचना

प्रयागराज, जेएनएन। शहर के खुल्दाबाद इलाके के चकिया में एक दर्जन से ज्यादा गाड़ियों में पुलिस बल ने जेल में बंद पूर्व सांसद अतीक अहमद और उनके साढू इमरान के घर में छापा मारा। सूचना थी कि ईद के मौके पर अतीक का पुत्र उमर, भाई अशरफ और देवरिया जेल कांड में वांछित साढ़ू इमरान घर पर मौजूद हैं मगर दो घंटे तक खोजबीन में कोई मिला नहीं।

loksabha election banner

तीन साल से जेल में बंद है पूर्व सांसद

पूर्व सांसद अतीक अहमद करीब तीन साल से जेल में हैं। देवरिया जेल कांड के बाद पिछले साल भर से वह सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर अहमदाबाद जेल में बंद हैैं। उनका भाई पूर्व विधायक अशरफ तो तीन साल से भी ज्यादा वक्त से फरार है। वह अतीक के साथ ही उनके निवास के एक हिस्से में रहता था।

देवरिया जेल कांड मामले में उमर पर है दो लाख का इनाम

अतीक के पुत्र 22 वर्षीय उमर को भी सीबीआइ देवरिया जेल कांड में दो लाख रुपये का इनामी भगोड़ा घोषित कर खोज रही है। साढ़ू इमरान पर कई आपराधिक मुकदमे हैं। जनवरी 2019 में धूमनगंज के  डीलर जैद को बंधक बनाकर देवरिया जेल में अतीक के पास ले जाकर पीटने और पैसे छीनकर धमकाने के मामले में इमरान भी वांछित है। पिछले महीने भी पुलिस ने इमरान के घर छापेमारी की थी मगर वह मिला नहीं था। 

रविवार को इमरान के खिलाफ दो थानों में केस दर्ज हुआ

रविवार को इमरान के खिलाफ खुल्दाबाद और अशरफ के खिलाफ धूमनगंज थाने में लाइसेंस निरस्त होने के बाद भी असलहा नहीं जमा करने का मुकदमा लिखा गया था। इसी बीच पुलिस को खबर मिली कि इमरान ईद के मौके पर चकिया स्थित अपने घर में मौजूद है। इस पर एएसपी अनिल कुमार के नेतृत्व में धूमनगंज खुल्दाबाद, करेली, शाहगंज, कैंट, सिविल लाइंस, महिला थाना समेत कई दूसरी शाखाओं की टीम शाम पांच बजे राजरूपपुर चौकी पर जुटी।

उमर और अशरफ के बारे में पूछताछ कर लौटी पुलिस

इसके बाद पुलिस ने अलग-अलग रास्तों से चकिया जाकर अतीक और इमरान के घर को घेरकर छापा मारा। इससे पहले आसपास की गलियों और सड़कों को घेर लिया गया था ताकि आरोपित भागने नहीं पाएं। हालांकि दो घंटे की तलाशी में कोई पकड़ा नहीं गया। अतीक के निवास पर उनके पुत्रों समेत परिवार के लोग मिले जिनसे एएसपी ने अशरफ और उमर के बारे में पूछा तो बताया गया कि वे नहीं आए और न कोई सूचना है। घर की तलाशी के बाद पुलिस फोर्स लौट गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.