Move to Jagran APP

राहत की खबर, नवजात समेत नौ लोगों ने जीत ली Coronavirus से जंग Prayagraj News

नवजात लैब टेक्‍नीशियन इंजीनियर के भाई की पत्नी प्रधानपति व प्रधान पुत्र व एक अन्य युवक में भी कोरोना पाजिटिव पाया गया था। अब दो रिपोर्ट निगेटिव आने पर डिस्‍चार्ज किए गए।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 23 May 2020 07:39 PM (IST)Updated: Sat, 23 May 2020 07:39 PM (IST)
राहत की खबर, नवजात समेत नौ लोगों ने जीत ली Coronavirus से जंग Prayagraj News

प्रयागराज,जेएनएन। कोरोना वायरस की इस महामारी के बीच यह खबर राहत देने वाली है। कोरोना वायरस से जंग लडऩे वाले नौ मरीजों ने यह जंग जीत ली है। खास बात तो यह है कि इस जंग में 11 दिन की बच्ची भी शामिल है जो कोरोना से संक्रमित थी। इन सभी को एसआरएन और कोटवा सीएचसी से डिस्चार्ज कर दिया गया। इसमें अलोपीबाग के लैब टेक्नीशियन, सैदाबाद के प्रधानपति व प्रधान पुत्र, इंजीनियर के भाई की पत्नी व अन्य शामिल हैं। सभी को अस्पताल से जाते समय डॉक्टरों ने पुष्पवर्षा की और उन्हेंं स्वस्थ होने की बधाई भी दी।

loksabha election banner

कोराेना वायरस से संक्रमित महिला का 12 मई को हुआ है प्रसव

12 मई को प्रतापगढ़ की एक कोरोना संक्रमित गर्भवती का एसआरएन अस्पताल में प्रसव कराया गया था। जांच में नवजात की रिपोर्ट भी पाजिटिव आ गई थी। नवजात समेत मां का इलाज एक ही वार्ड में चल रहा था। अब नवजात की रिपोर्ट निगेटिव आई है। इसी तरह अलोपीबाग के लैब टेक्‍नीशियन, लूकरगंज के इंजीनियर के भाई की पत्नी, सैदाबाद के प्रधानपति व प्रधान पुत्र व एक अन्य युवक में भी कोरोना पाजिटिव पाया गया था। शनिवार को लगातार इनकी रिपोर्ट दो बार निगेटिव आने पर इन लोगों को डिस्चार्ज किया गया।

डिस्‍चार्ज हुए मरीजों पर डॉक्‍टरों ने की पुष्‍पवर्षा

मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. एसपी सिंह, स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग की अध्यक्ष डॉ. अमृता चौरसिया, डॉ. एसबी यादव, डॉ. संतोष सिंह, डॉ. सुजीत वर्मा समेत अन्य डॉक्टरों ने मरीजों के उपर पुष्पवर्षा कर उनका हौसला बढ़ाया। प्राचार्य डॉ. एसपी सिंह ने बताया कि यह मरीज इलाज के बाद अब पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। इन सभी लोगों को 14 दिन तक होम क्वारंटाइन में कैसे रहना है यह बताया गया है। इसी तरह लेवल वन कोविड अस्पताल कोटवा सीएचसी से दो कोरोना संक्रमित मरीज को डिस्चार्ज किया गया है। अधीक्षक डॉ. अमृतलाल यादव ने बताया कि इसमें एक प्रयागराज व दूसरा कौशांबी जनपद का रहने वाला है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.