Move to Jagran APP

फर्जी रिलीज आर्डर से छुड़ाए जा रहे वाहन, एआरटीओ सत्यापन करेंगे Prayagraj News

पिछले दिनों फर्जी रिलीज आर्डर से ट्रक छुड़ाए गए थे। फर्जी रिलीज आर्डर का मामला सामने आने पर अब आरटीओ थानों में बंद सीज वाहनों की जांच शुरू कराई है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Wed, 11 Sep 2019 10:30 AM (IST)Updated: Wed, 11 Sep 2019 10:30 AM (IST)
फर्जी रिलीज आर्डर से छुड़ाए जा रहे वाहन, एआरटीओ सत्यापन करेंगे Prayagraj News
फर्जी रिलीज आर्डर से छुड़ाए जा रहे वाहन, एआरटीओ सत्यापन करेंगे Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर सालभर में आरटीओ, एआरटीओ और पीटीओ ने करीब 20 हजार वाहनों पर कार्रवाई की है। अधिकतर वाहन जुर्माना देकर छूट गए हैं, लेकिन 430 वाहन ऐसे हैं, जो अभी तक थाने में बंद हैं। अब फर्जी रिलीज आर्डर का मामला सामने आया तो आरटीओ ने सीज वाहनों की जांच शुरू करा दी है।

loksabha election banner

फर्जी रिलीज आर्डर से थानों में बंद दो ट्रकों के छुड़ाने का मामला सामने आया

पिछले दिनों फर्जी रिलीज आर्डर से थानों में बंद दो ट्रकों के छुड़ाने का मामला सामने आया है। एआरटीओ प्रवर्तन सुरेश मौर्या ने ओवरलोड के आरोप में दो ट्रकों को पहले सराय इनायत और फिर उन्हें औद्योगिक नगर थाने में सीज किया था। हालांकि ट्रक मालिक जुर्माना जमा किए बिना ही फर्जी रिलीज आर्डर बनाकर थाने से गाड़ी छुड़ा ले गए। फर्जीवाड़ा सामने आया तो एआरटीओ ने दोनों थानों में ट्रक मालिकों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करा दिया। पता चला कि कई और थानों से ऐसा ही खेल हुआ है।

न छूटने वाली सभी गाडिय़ां जिले भर के 20 थानों में बंद हैं

इसलिए पिछले हफ्ते आरटीओ आरके सिंह ने सभी एआरटीओ और पीटीओ की मीटिंग बुलाई। इसमें साल भर में जिन गाडिय़ों पर कार्रवाई हुई थी, उसका रिकार्ड निकाला गया। तब पता चला कि सालभर में सीज करके थाने में खड़ी कराई गई हजारों गाडिय़ों से 430 ऐसी हैं, जो अब तक रिलीज नहीं हुई। आशंका है कि इसमें से कुछ गाडिय़ां कहीं फर्जी रिलीज आर्डर से तो नहीं छूट गईं। अब तक न छूटने वाली सभी गाडिय़ां जिले भर के 20 थानों में बंद हैं।

एआरटीओ बोले

आरटीओ ने बताया कि एआरटीओ प्रवर्तन सभी थानों में जाकर बंद गाडिय़ों का भौतिक सत्यापन करेंगे। अगर इनमें कोई गाड़ी फर्जी रिलीज आर्डर से छूटी होती तो वाहन मालिक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.