Move to Jagran APP

रिजेक्ट फार्म को दुरुस्त करने का एक और मौका

आरआरबी की वेबसाइट पर फोटो दोबारा अपलोड किया जा सकता है। रिजेक्ट फार्म को दुरुस्त करने के लिए एक मौका मिला है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 18 Jul 2018 10:01 AM (IST)Updated: Wed, 18 Jul 2018 10:01 AM (IST)
रिजेक्ट फार्म को दुरुस्त करने का एक और मौका
रिजेक्ट फार्म को दुरुस्त करने का एक और मौका

जासं, इलाहाबाद : रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) की ओर से ग्रुप-सी और डी के लिए मांगे गए आवेदन पत्र अगर फोटो के कारण रिजेक्ट हो गए हैं तो आरआरबी ने इसे दुरुस्त करने के लिए एक और मौका दिया है। मंगलवार को आरआरबी की ओर से अभ्यर्थियों के लिए यह व्यवस्था 20 जुलाई की रात 12 बजे तक रहेगी।

loksabha election banner

पिछले सप्ताह रेलवे भर्ती बोर्ड ने ग्रुप-सी और डी में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का स्टेटस कर दिया था। अभ्यर्थी अपने पंजीयन के माध्यम से अपना स्टेटस जान सकते हैं कि उनका फार्म सेलेक्ट हुआ है या रिजेक्ट। यह व्यवस्था 20 जुलाई की आधी रात रहेगी। आरआरबी की वेबसाइट पर अपने फार्म का स्टेटस देखने के बाद तमाम अभ्यर्थियों ने शिकायत की थी कि उन्होंने ग्रुप-सी और डी दोनों में आवेदन किया था। एक वर्ग में उसी फोटो पर आवेदन सेलेक्ट है, जबकि दूसरे में फोटो के कारण आवेदन निरस्त कर दिया गया है। रेलवे भर्ती बोर्ड ने शिकायतों का संज्ञान लेते हुए ऐसे अभ्यर्थियों को एक और मौका दिया है। आरआरबी इलाहाबाद के चेयरमैन एसएएम नकवी का कहना है कि 20 जुलाई की आधी रात तक अभ्यर्थी अपना फोटो दोबारा अपलोड कर सकते हैं।

----

2.37 करोड़ अभ्यर्थियों ने किया है आवेदन

ग्रुप-सी और डी के 90 हजार पदों के लिए पूरे देश में 2.37 करोड़ अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। संभावना है कि अगस्त माह से अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र मिलने शुरू हो जाएंगे। सितंबर से लेकर दिसंबर तक ऑनलाइन परीक्षा चलेगी। परीक्षा परिणाम आते है, शीघ्र सभी की नियुक्ति कर दी जाएगी।

----


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.