प्रयागराज, जेएनएन। आठवीं राष्ट्रीय ड्रैगन बोट चैंपियनशिप का आयोजन भोपाल में किया जाएगा। नौ से 12 अगस्त तक होने वाली इस चैंपियनशिप के लिए तीन दिवसीय ट्रायल पिछले दिनों यमुना बैंक रोड स्थित बोट क्लब में हुआ। इसमें प्रदेश भर के 30 खिलाडिय़ों ने हिस्सा लिया। ट्रायल के बाद इनमें से 14 खिलाडिय़ों का चयन किया गया। 

राष्ट्रीय ड्रैगन बोट चैंपियनशिप के लिए इन खिलाडिय़ों का किया गया चयन 

राष्ट्रीय ड्रैगन बोट चैंपियनशिप के लिए खिलाडिय़ों का चयन किया गया है। इनमें महेंद्र कुमार, विनोद कुमार, बबलू, अशोक कुमार, अर्जुन कुमार, मिथिलेश कुमार, पंकज कुमार, शिव कुमार, शुभम पांडेय, पीयूष निषाद, अश्वनी कुमार, मंगलेश कुमार निषाद, पुनीत कुमार प्रजापति, मानस निषाद हैं। चैंपियनशिप के लिए धवन कुमार कुशवाहा को टीम कोच और संजय श्रीवास्तव को टीम का मैनेजर बनाया गया है। चयनित खिलाडिय़ों को यूपी टीम के मुख्य प्रशिक्षक त्रिभुवन निषाद को बोट क्लब में दो फोटो व आधार कार्ड की मूलप्रति के साथ रिपोर्ट करने को कहा गया है।

जूनियर कामनवेल्थ भारोत्तोलन चैंपियनशिप में सलोनी को कांस्य पदक 

समोआ के आविया शहर में जूनियर कामनवेल्थ भारोत्तोलन चैंपियनशिप के आयोजन में सलोनी सिंह ने 55 किलो भार वर्ग में स्नैच में 75 किलो और क्लीन एंड जर्क में 88 किलो (कुल 163 किग्रा) भार उठाकर कांस्य पदक प्राप्त किया है। सलोनी मदन मोहन मालवीय स्टेडियम में भारोत्तोलन प्रशिक्षक रवि शर्मा से प्रशिक्षण प्राप्त कर रही हैं। सलोनी को कांस्य पदक मिलने पर प्रशिक्षकों और प्रशिक्षणार्थियोंने उन्हें और उनके कोच को बधाई दी है।  

 

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Brijesh Srivastava