अलीगढ़, जागरण संवाददाता: बन्ना देवी क्षेत्र के आइटीआइ रोड पर मोबाइल की दुकान चलाने वाले एक दिव्यांग ने ओडीसा के लोगों के साथ एक करोड़ से ज्यादा की ठगी कर दी। इस मामले में उड़ीसा पुलिस ने गुरुवार को आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। टीम ट्रांजिट रिमांड पर उसे अपने साथ लेकर जाएगी।

पुलिस उपाधीक्षक की अगुवाई में ओडीसा से आईईओडब्ल्यू की टीम ने क्वार्सी पुलिस को बताया कि उनके राज्य में समाचार पत्रों में नौकरी के लिए उड़िया भाषा में पिछले दिनों एक विज्ञापन प्रकाशित हुआ। विज्ञापन में ओडीसा राज्य में ही नौकरी के लिए आनलाइन आवेदन मांगे गए। आवेदन के साथ तीन हजार रुपये आनलाइन फीस भी मांगी गई।

इस पर काफी संख्या में लोगों ने आवेदन किए। एक करोड़ से ज्यादा की रकम लोगों से ठग ली गई। बाद में उस साइट व उस पर अंकित नंबरों को बंद कर दिया गया। इस कारण उन नंबरों पर संपर्क होना बंद हो गया। इसके बाद आवेदकों ने पुलिस से शिकायत की। इस मामले की जांच ईओडब्लयू को सौंपी गई।

ईओडब्ल्यू की जांच पर पता चला कि क्वार्सी थाना क्षेत्र के मौलाना आजाद नगर निवासी यूसुफ उर्फ मोनू खान ने यह सब किया है। यूसुफ की तलाश के लिए गुरुवार को ओडीसा से टीम अलीगढ़ पहुंची। क्वार्सी पुलिस से जानकारी हुई कि यूसुफ आइटीआइ रोड पर मोबाइल की दुकान चलाता है। दोपहर में आरोपित को क्वार्सी पुलिस की मदद से पकड़ लिया।

इनका कहना है

उड़ीसा पुलिस ने आरोपित को ठगी के आरोप में गिरफ्तार किया है। उससे यहां से जुड़े अन्य साइबर अपराधों के बारे में भी पूछताछ की जा रही है। ओडीसा पुलिस उसे यहां से ट्रांजिट रिमांड पर अपने साथ लेकर जाएगी। -श्वेताभ पांडेय, सीओ सिविल लाइन

Edited By: Mohammad Aqib Khan

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट