Move to Jagran APP

48 घंटे में जिन्ना की तस्वीर न उतारी तो योगी सेना उतारेगी

¨हदू युवा वाहिनी के महानगर उपाध्यक्ष आदित्य पंडित ने चेताया है कि अगर जिन्ना की तस्वीर न उतारी गई तो योगी सेना इसे खुद उतारेगी।

By JagranEdited By: Published: Thu, 03 May 2018 07:00 AM (IST)Updated: Thu, 03 May 2018 07:00 AM (IST)
48 घंटे में जिन्ना की तस्वीर न उतारी तो योगी सेना उतारेगी
48 घंटे में जिन्ना की तस्वीर न उतारी तो योगी सेना उतारेगी

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : ¨हदू युवा वाहिनी के महानगर उपाध्यक्ष आदित्य पंडित ने चेताया है कि अगर एएमयू 48 घंटे के भीतर जिन्ना की तस्वीर नहीं उतरवाता तो वह वाहिनी कार्यकर्ताओं के साथ जाकर तस्वीर उतारेंगे। यह चेतावनी इस मामले में अहम है, क्योंकि वाहिनी के संरक्षक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ही हैं। आदित्य ने कहा कि जिन्ना ने देश का बंटवारा कराया। तब हुए नरसंहार के लिए वही जिम्मेदार थे। आजादी के बाद जिन्ना की तस्वीर या उनका नाम लेने का कोई मतलब नहीं है। इतना बवाल होने के बाद भी एएमयू तस्वीर हटाने पर चुप्पी साधे है। मतलब साफ है कि वह छात्रसंघ के साथ है। वहीं, वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष राकेश राय ने कहा कि आदित्य पंडित व भारत गोस्वामी एक साल पहले ही संगठन से निष्कासित किए जा चुके हैं। ये लोग बेतुकी हरकतें करके संस्था को बदनाम करना चाहते हैं।

loksabha election banner

¨हदू जागरण मंच आज

¨हदू जागरण मंच ने गुरुवार सुबह 11 बजे एएमयू सर्किल पर राजा महेंद्र प्रताप सिंह पर गोष्ठी का एलान किया है। इसमें मंच के ब्रज प्रांत के प्रदेश महामंत्री अविनाश राना आएंगे। इस एलान से माहौल और गरमाने की आशंका है। इससे प्रशासन की टेंशन और बढ़ गई है।

उधर, दोपहर में चर्चा उड़ी कि एएमयू छात्रसंघ भवन से जिन्ना की तस्वीर उतार ली गई है। हालांकि, छात्रसंघ ने कहा कि सफाई के लिए सभी तस्वीरें हटाई गई थीं। बाद में, सभी लगा दी गईं।

------------- इनसर्ट

आपराधिक तत्व जल्द गिरफ्तार किए जाएं : एएमयू

जासं : एएमयू ने ¨हदूवादी संगठनों की ओर से विश्वविद्यालय सीमा के उल्लंघन, आपत्तिजनक और भयभीत कर देने वाले नारे लगाने की कड़े शब्दों में निंदा की है। विवि प्रशासन ने घायल छात्रों के साथ गहरी सहानुभूति जताते हुए जिला प्रशासन से अपराधी तत्वों को पकड़ने और परिसर की शाति भंग करने के लिए ¨हदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं के खिलाफ कठोर कार्रवाई की माग की है। जारी बयान के मुताबिक कुलपति प्रो. तारिक मंसूर ने परिसर की स्थिति व एएमयू समुदाय की भावनाओं के बारे में राज्य और केंद्र सरकार के अधिकारियों को भी अवगत करा दिया है। कुलपति ने सभी लोगों विशेषकर छात्रों से इस संकट की घड़ी में शाति बनाए रखने की अपील की है।

न्यायिक जांच हो : अमुटा

एएमयू टीचर्स एसोसिएशन (अमुटा) ने केंद्र सरकार से पूरे प्रकरण की समयबद्ध न्यायिक जांच की मांग की है। देरशाम डीएम को दिए ज्ञापन में अमुटा अध्यक्ष प्रो. हामिद अली व सचिव प्रो. नजमुल इस्लाम ने माहौल खराब करने वालों पर कार्रवाई की मांग भी की। कहा, सुरक्षा व्यवस्था भंग होने के कारण ही घटना हुई है। ऐसा तब हुआ, जबकि पूर्व उपराष्ट्रपति गेस्ट हाउस में मौजूद थे। उन्होंने एएमयू छात्रों के साथ पूरी ताकत से खड़े होने की बात भी कही।

-------------

इनसर्ट-2

जिन्ना की तस्वीर उतार लाओ, 51 हजार का ईनाम पाओ

आरएसएस से जुड़े व मुस्लिम यूथ एसोसिएशन के अध्यक्ष मोहम्मद आमिर रशीद ने कहा है कि एएमयू से जिन्ना की तस्वीर जो भी उतार लाएगा, उसे 51 हजार रुपये देंगे। ट्वीट में आमिर ने कहा है कि एएमयू में अब जिन्ना की तस्वीर का कोई मतलब नहीं है। तस्वीर लगानी है तो एएमयू को जमीन देने वाले राजा महेंद्र प्रताप सिंह की तस्वीर लगाएं।

----------

इनका कहना है जिन्ना की तस्वीर हटाने को लेकर एएमयू छात्रों का विरोध समझ से परे है। जिन्ना भारत की विचारधारा नहीं हैं। उसकी मानसिकता से देश ने बहुत नुकसान उठाया है। छात्रों को पढ़ाई करनी चाहिए, नेतागिरी के लिए सारा जीवन पड़ा है। वे उपद्रव करेंगे तो नुकसान उठाएंगे। प्रशासन गुंडागर्दी करने वाले लोगों से निपटने में पूर्ण रूप से स्वतंत्र और सक्षम है।

- सतीश कुमार गौतम, सांसद अलीगढ़

--------

एएमयू प्रकरण पर शासन को रिपोर्ट दे दी है। पुलिस-प्रशासनिक अफसरों को भी सतर्क रहने का निर्देश दिया है। दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा, भले ही वे किसी भी संस्था या संगठन से जुड़े हों। जनता भी अफवाहों पर ध्यान न दे।

चंद्रभूषण सिंह, डीएम अलीगढ़


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.