Move to Jagran APP

महायोद्घा वायुसेना के पायलट अभिनंदन तुम्हारा शत-शत वंदन

भारतीय वायुसेना के जांबाज पायलट अभिनंदन के वंदन को हर कोई तैयार है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के आश्वासन के बाद से शहर के लोगों के चेहरे पर कुछ मुस्कान दिखी।

By Edited By: Published: Fri, 01 Mar 2019 03:50 PM (IST)Updated: Fri, 01 Mar 2019 08:35 PM (IST)
महायोद्घा वायुसेना के पायलट अभिनंदन तुम्हारा शत-शत वंदन
महायोद्घा वायुसेना के पायलट अभिनंदन तुम्हारा शत-शत वंदन

अलीगढ़ (जेएनएन)। भारतीय वायुसेना के जांबाज पायलट अभिनंदन के वंदन को हर कोई तैयार है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के आश्वासन के बाद से शहर के लोगों के चेहरे पर कुछ मुस्कान दिखी। हर तरफ प्रार्थनाएं व दुआएं हुईं कि विंग कमांडर सकुशल अपने देश लौट आएं। महायोद्धा की रिहाई को लेकर शुक्रवार की सुबह से लोगों में उत्साह दिखा। लोग घर व दफ्तरों में अच्छी न्यूज सुनने को आतुर थे।

loksabha election banner

महायोद्धा की रिहाई की खबर से आई मुस्कान
एक दिन पहले गुरुवार की सुबह मायूसी भरी थी। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे पायलट अभिनंदन का खून बहता चेहरा देखकर हर किसी का दिल थम- सा गया था। टीवी से लोग चिपके रहे। दोपहर में भी आई खबरों से तो यह स्पष्ट हो रहा था कि पायलट को छोड़ दिया जाएगा। मगर, दोपहर बाद जब न्यूज चैनलों पर शुक्रवार को रिहाई की बात आई तो लोगों के चेहरे पर मुस्कान आ गई। सोशल मीडिया पर मैसेज शुरू हो गए। 'सुन ली पुकार, प्रभु तेरा है उपकार ', 'हे प्रभु, प्रार्थना सुन ली ', 'भारत की कूटनीति ' आई काम आदि मैसेज सोशल मीडिया पर चलने लगे। चेहरे पर सुकून और शांति के भाव भी दिख रहे थे।

आस्तीन के सांप से खतरा
अखिल भारत ङ्क्षहदू महासभा महानगर अलीगढ़ की बैठक श्रीनगर कॉलोनी में हुई। प्रदेश मंत्री पुनीत शर्मा ने कहा कि आस्तीन के सांप से देश को खतरा है। बाहर से मुकाबला करने के लिए तो देश तैयार है, उसे करारा जवाब दिया जाएगा, मगर अंदर कुछ लोग हैं, जो देश का माहौल खराब करते हैं। सपा के राष्ट्रीय महासचिव रामजीलाल सुमन वायु सेना की कार्रवाई का प्रमाण मांग रहे हैं, जबकि हमारा बहादुर पायलट पाक में है। बबलू सैनी, पंकज पूरी, उदय भान सिंह, मोनू आदि थे।

 सांप्रदायिक सौहाद्र्र जरूरी
सांप्रदायिकता विरोधी मोर्चा के संस्थापक अध्यक्ष सुरेंद्र कुमार आजाद ने कहा कि भारत-पाक सीमा पर तनावपूर्ण माहौल में भी कुछ लोग एएमयू छात्रों पर राष्ट्रविरोधी होने का आरोप लगा रहे हैं, जो उचित नहीं है। इस समय सांप्रदायिक सौहार्द्र बनाए रखने की जरूरत है।

अभिनंदन के लिए दुआ

उत्तर प्रदेश कांग्र्रेस कमेटी के सदस्य शाहिद खान ने नई बस्ती स्थित कैंप कार्यालय पर हुई बैठक में पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि दी। विग कमांडर अभिनंदन की सकुशल वापसी की दुआ की गई। एससी मैसी, मो. इरफान, गोविंद वर्मा, कलीम कादरी, अनवार अब्बासी, सरदार दलजीत सिंह, चंद्रपाल, यशपाल कश्यप आदि मौजूद रहे। वायु सेना के पराक्रम की सराहना भारतीय माली (सैनी) समाज उत्थान एवं विकास समिति की बैठक में भारतीय वायुसेना के साहस व पराक्रम की सराहना की गई। अध्यक्ष मुकेश कुमार सैनी ने कहा कि हमें जवानों पर गर्व है। लक्ष्मीनारायण गांधी, दिनेश सैनी, मंजू सैनी, एसके जायसवाल, दीपक शर्मा आदि मौजूद रहे।

मसूद और हाफिज सईद का खात्मा हो

 अलीगढ़ टैक्स बार एसोसिएशन की गंभीरपुरा स्थित अध्यक्ष गिर्राज किशोर गुप्ता के चैंबर पर हुई। इसमें सरकार से पाकिस्तान पोषित आतंकवाद के समूल खात्मे की मांग की गई। कहा, जिस तरह अमेरिका ने लादेन को मारा, उसी तरह भारत मसूद अजहर व हाफिज सईद को खत्म करे। किशोर कुमार, रवींद्र प्रताप सक्सेना, एमपी भारद्वाज, गिर्राज किशोर गुप्ता, राजमुकुट वाष्र्णेय, कपिल मिश्रा, सुभाष चंद्र गुप्ता, आशुतोष, आरए वेग आदि मौजूद रहे।

आतंकी राष्ट्र घोषित हो पाकिस्तान

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी की बैठक में पाक में आतंकी ठिकाने पर भारत के हमले की सराहना की गई। सरकार से पाक को यूएन व यूएन सिक्योरिटी काउंसिल में आतंकी राष्ट्र घोषित कराने की मांग की। सुहेब शेरवानी, इकबाल मद, इरफान अंसारी, एहतशाम बेग, रामबाबू गुप्ता, पिंकी जैसवाल,राजेश सैनी, सावित्री सैनी आदि मौजूद रहे।

आतंकवाद का खात्मा जरूरी
शिव सेना के नेता पवन शर्मा ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आतंकवाद के सफाए की मांग की। कहा, आतंकवाद का खात्मा जरूरी है।

पाक को और सबक सिखाने की जरूरत
 भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के पूर्व अध्यक्ष फैज शेरवानी की अध्यक्षता में गुरुवार को एक बैठक हुई। फैज ने कहा कि अभी और करारा जवाब देने की जरूरत है। डॉ. मोहम्मद अजीम , विनोद कुमार, अब्दुल हफीज, मो. मुजाहिद तौहीद शाह थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.