Move to Jagran APP

कोरोना को लेकर अलीगढ़ में सतर्कता बढ़ी, ओपीडी में मरीजों की कोविड स्क्रीनिंग शुरू, हो रही संदिग्धों की जांच

कोरोना की रोकथाम को लेकर स्‍वास्‍थ्‍य विभाग और सरकार काफी सतर्क हैं। संक्रमण की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन ने भी पूरी तैयारी कर ली है। सरकारी अस्‍पतालों की ओपीडी में आए बुखार व अन्‍य संभावित लक्षणों वाले मरीजों की कोविड जांच करायी जाएगी।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Tue, 17 May 2022 06:14 AM (IST)Updated: Tue, 17 May 2022 06:46 AM (IST)
कोरोना को लेकर अलीगढ़ में सतर्कता बढ़ी, ओपीडी में मरीजों की कोविड स्क्रीनिंग शुरू, हो रही संदिग्धों की जांच
कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच स्वास्थ्य विभाग और सरकार काफी सतर्क है।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता।  कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच स्वास्थ्य विभाग और सरकार काफी सतर्क है। संक्रमण की रोकथाम व उपचार के लिए तैयारियां शुरू कर दी है। अब सरकारी अस्पतालों की ओपीडी में आए बुखार व अन्य संभावित लक्षण वाले मरीजों की सघन स्क्रीनिंग होगी संदिग्ध लक्षण वाले मरीजों की तुरंत कोविड-19 जांच कराई जाएगी। लेवल-टू की सुविधा वाले दीनदयाल चिकित्सालय में संभावित मरीजों के उपचार व देखरेख के लिए चिकित्सकों और स्टाफ को फिर से ट्रेनिंग दी जाएगी।

loksabha election banner

प्रदेश में अलर्ट के बाद बरती जा रही सतर्कता

जिला सर्विलांस अधिकारी डा. दुर्गेश कुमार ने बताया कि आसपास के जनपदों व राज्यों में लगातार कोविड-19 सक्रमित मरीज निकल रहे है। यहां भी काफी मामले अप्रैल व मई में सामने आए है। प्रदेश में शासन से अलर्ट जारी हो चुका है। ऐसे में सभी को सावधानी बरतने की जरूरत है। बचाव व उपचार के लिए विभाग गंभीर है। सभी सरकारी व निजी अस्पतालों को निर्देश दिए गए हैं कि वे अपने यहां कोरोना के लक्षण वाले मरीजों की सघन स्क्रीनिंग करें। जो भी मरीज संदिग्ध नजर आए, उसकी कोविडृ-19 कोविड-19 जांच कराने में संकोच न करें। संक्रमण को रोकने के लिए विदेश से आए प्रत्येक यात्री की जांच कराई जा रही है।

अलीगढ़ में कोविड टीकाकरण 56 लाख पार

कोरोना से बचाव के लिए कोविड टीकाकरण अभियान भी जारी है। अब तक 56.23 लाख टीके लगाए जा चुके हैं। 30.80 लाख लोगों को कम से कम एक टीका जरूर लग चुका है। वहीं, 25.03 लाख लोगों को दोनों टीके लग चुके हैं। वहीं, 39 हजार से अधिक प्रिकाशन डोज (बूूस्टर) लगाई जा चुकी है। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. एमके माथुर ने बताया कि जिन लोगों ने अभी तक टीके नहीं लगवाए हैं, वे केंद्रों पर पहुंचकर खुद को प्रतिरक्षित कर लें। कोरोना संक्रमण से बचाव में टीकाकरण सबसे अधिक महत्वपूर्ण साधन है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.