Move to Jagran APP

कोरोना के खात्‍मे के लिए टीकाकरण प्रारंभ, जगह-जगह लगाए जा रहे टीके Aligarh news

देशभर मेंं कोविड-19 का टीकाकरण शुरू हो गया है। इसी कड़ी में अलीगढ़़ व आसपास के क्षेत्रों में भी टीकाकरण का काम शुरू हो चुका है। डा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर कोविड-19 का पहला टीका मोहित खंडेलवाल और दूसरा टीका सीमा शर्मा एएनएम के लगाया गया।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Fri, 22 Jan 2021 12:43 PM (IST)Updated: Fri, 22 Jan 2021 12:49 PM (IST)
गौंडा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर कोविड-19 का पहला टीका मोहित खंडेलवाल और दूसरा टीका सीमा शर्मा एएनएम के लगाया गया।

अलीगढ़, जेएनएन : देशभर मेंं कोविड-19 का टीकाकरण शुरू हो गया है। इसी कड़ी में अलीगढ़़ व आसपास के क्षेत्रों में भी टीकाकरण का काम शुरू हो चुका है। डा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर कोविड-19 का पहला टीका मोहित खंडेलवाल और दूसरा टीका सीमा शर्मा एएनएम के लगाया गया। इस मौके पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉक्टर फहद अहमद के द्वारा फूल माला पहना कर के स्वागत किया।

loksabha election banner

नहीं आयी कोई परेशानी

डाक्टर फहद अहमद ने बताया गया टीके की शुरुआत आज हो गई है सभी स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया जाएगा। अभी तक किसी को कोई परेशानी नहीं है सावधानी के साथ कार्य किया जा रहा है।

 

इगलास सीएचसी पर भी लगाए गए टीके

इगलास सीएचसी पर कोविड का टीका लगाने के लिए दो बूथ बनाए गए हैं। वहीं एक बूथ बेसवां सीएचसी पर बनाया गया है। यहां सुबह 9 बजे से ही टीका लगाए जाने की तैयारियां चल रही थी। पहला टीका 10:30 बजे डिप्टी डीटीओ डॉ. रोहित गोयल के लगाया गया। इसके बाद दूसरा टीका बीसीपीएम अफरोज नवी के लगाया गया। सीएचसी स्टाफ ने बताया कि कुछ देरी का कारण पोर्टल पर दिक्कत आने के कारण हुआ है।

एक दिन मेंं सौ लोगों को लगेंगे टीके 

कोविड टीकारण का एसडीएम कुलदेव सिंह ने भी निरीक्षण किया। सीएचसी अधीक्षक डॉ. कुलदीप राजपुरी ने बताया कि यहां तीनों बूथ पर 817 टीके लगाए जाने हैं। जिनमें सीएचसी स्टाफ, आशा व आंगनवाड़ी शामिल हैं। एक बूथ पर सौ लोगों के एक दिन में टीके लगने हैं।

इनका कहना है

कोरोना की वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। इगलास सीएचसी पर सबसे पहला टीका मैंने लगवाया है। मुझे किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं है। लोगों से भी अपील करूंगा कि वह भी बिना डरे कोविड का टीका अवश्य लगवाए। अफवाहों पर ध्यान न दें। वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है।

- डॉ.  रोहित गोयल

कोविड वैक्सीन लगवाने में थोड़ा सा डर लगा था। किसी भी तरह की कोई दिक्कत नहीं हुई है।

- आरती, फार्मासिस्ट

छर्रा में चिकित्‍साधीक्षक को लगा टीका 

कस्बा छर्रा स्थित सीएचसी पर कोविड-19 वैक्सीन का टीकाकरण पूरी तैयारी के साथ आरंभ हो गया। पहला टीका चिकित्साअधीक्षक डा. कमल सिंह को लगाया गया। उपस्थित स्टाफ ने ताली बजा कर स्वागत किया। छर्रा सीएचसी पर टीकाकरण हेतु दो बूथों पर कुल 208 स्वास्थ्यकर्मियों की लिस्ट आयी है। चिकित्साअधीक्षक डा. कमल सिंह ने समस्त स्टाफ का हौसला बढ़ाते हुए टीकाकरण में निःसंकोच भाग लेने की अपील की है।

गभाना में भी वैक्‍सीनेशन शुरू

गभाना के सीएचसी पर 10 बजे से कोविड-19 की वैक्सीनेशन प्रारंभ हुई, यहां 105 लोगों के वैक्सीन होनी है, अभी तक सिर्फ 5 लोगों के ही वैक्सीन लगी है, सबसे पहले स्वास्थ्य परिर्वेक्षक डॉक्टर देवेंद्र सिंह के लगा जबकि दूसरा हरेंद्र सिंह के लगा है, अभी तक किसी को भी कोई भी समस्या नही है।

अब तक 60 लोगों को लगी वैक्‍सीन

चंडौस के सीएचसी पर साढ़े 10 बजे से कोविड-19 की वैक्सीनेशन प्रारंभ हुई, यहां दो केंद्र बनाए गए हैं। कुल 210 लोगों को वैक्सीन हेतु लगाया गया है। प्रत्येक केंद्र पर 105 लोगों के वैक्सीन होनी है, अभी तक सिर्फ 60 लोगों के वैक्सीन लगी है, सबसे पहले हेल्थ सुपरवाइजर सुखवीर सिंह को तो दूसरे केंद्र पर हेल्‍थ सुपरवाइजर सुशील कुमार को  लगा। डिप्टी सीएमओ डॉ.खान चन्द ने बताया कि अभी तक किसी को भी कोई भी समस्या नही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.