Move to Jagran APP

नहर उफनी, सैकड़ों बीघा फसल जलमग्न

अलीगढ़ : हरदुआगंज कस्बा क्षेत्र के मछुआ की खारजा नहर में रविवार को डूबे छात्र की तलाश को

By JagranEdited By: Published: Wed, 28 Mar 2018 12:33 AM (IST)Updated: Wed, 28 Mar 2018 12:33 AM (IST)
नहर उफनी, सैकड़ों  बीघा फसल जलमग्न
नहर उफनी, सैकड़ों बीघा फसल जलमग्न

अलीगढ़ : हरदुआगंज कस्बा क्षेत्र के मछुआ की खारजा नहर में रविवार को डूबे छात्र की तलाश को नहर का पानी बंद करना किसानों के लिए मुसीबत बन गया। माछुआ माइनर से उतरे पानी से सैकड़ों बीघा फसल जलमग्न हो गई, जिससे किसानों में रोष रहा।

loksabha election banner

रविवार की शाम माछुआ की खारजा नहर में एएमयू का छात्र को डूबने की वजह से माछुआ पुल से खारजा नहर के पानी को पुलिस प्रशासन ने बंद कर दिया था। दो दिन तक तलाश के चलते पानी बंद रहने से गंग नहर का जल स्तर बढ़कर पानी खतरे निशान से ऊपर पहुंचकर सोमवार की रात माइनर के ऊपर से निकल गया। गांव सिकंदरपुर आनंद स्वरूप, भूपेंद्र सिंह, संजय सिंह, जयपाल सिंह, भूपाल सिंह पप्पू सिंह, कुलदीप सिंह, अलीशेर, जमालुद्दीन खं, चंद्रपाल सिंह, कुशेंद्रपाल सिंह आदि किसानों ने बताया कि उनके खेत नहर की तलहटी में है। पानी भरने से करीब 120 बीघा फसल पूरी तरह जलमग्न हो गई। सुबह खेतों पर पहुंचे किसानों ने प्रशासन के खिलाफ रोष व्यक्त किया, हालांकि मंगलवार सुबह छात्र का शव मिलने के बाद गंग नहर के पानी को खारजा नहर में छोड़ने के बाद जल स्तर घट गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.